लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के जनता दरबार में पहुंची पीड़ित महिला ने सुनवाई नहीं होने से नाराज होकर आत्मदाह की कोशिश की। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए जनता सिर्फ मतदाता है। भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनाव खत्म मतलब जनता से सरोकार खत्म।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर लिखा- भाजपा सरकार से जनता की नाउम्मीदगी का एक और दिल दहला देनेवाला हादसा तब हुआ, जब लखनऊ में मुख्यमंत्री जी के ‘जनता दरबार’ में पहुंची पीड़ित महिला ने नासुनवाई से हताश होकर, अपने दुधमुँहे बच्चे को किनारे बैठाकर आत्मदाह किया। भाजपा के लिए जनता, सिर्फ़ मतदाता है। भाजपा के लिए चुनाव ख़त्म मतलब जनता से सरोकार ख़त्म।

ये भी पढ़ें: सपा दफ्तर के पास आत्मदाह की कोशिश: महिला ने खुद को लगाई आग, उन्नाव से लखनऊ आई थी

उन्होंने आगे कहा कि ‘महिला के प्रति सहानुभूति का भाव रखा जाए व उसके जीवन को बचाने के लिए सर्वश्रेष्ठ इलाज कराया जाए। महिला के परिजन व जनता निगाह रखे, कहीं ऐसा न हो कि भाजपा सरकार की नाकामी के ख़िलाफ़ प्रदर्शन के रूप में आत्मदाह करने पर उस महिला के ख़िलाफ़, भाजपा सरकार कोई गुपचुप कार्रवाई कर दे।’

ये भी पढ़ें: CM हाउस के सामने महिला ने खुद को लगाई आग! सपा ने किया दावा, कहा- UP में गरीबों की कोई सुनवाई नहीं होती

दरअसल, मंगलवार को एक महिला अपने एक साल के बेटे के साथ उन्नाव से लखनऊ आई थी। बताया जा रहा है कि वह पहले सीएम योगी के जनता दरबार गई। वहां से बाहर निकलने के बाद जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट के पास उसने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्मदाह की कोशिश की। आग से महिला 80 प्रतिशत जल गई। हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने उसे बचाया और सिविल अस्पताल ले गए। जहां महिला का बर्न यूनिट में इलाज जारी है। इस घटना के बाद से प्रदेश की सियासत गरमा गई है।