हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान कई मीडियाकर्मी घायल हो गए। दरअसल, इंदौर नगर निगम के बाहर भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया, जिससे पत्रकारों को गंभीर चोट लगी है। इसे लेकर पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

दरअसल, मंगलवार को इंदौर के नगर निगम में बड़ी संख्या में कांग्रेसियों का विशाल जंगली प्रदर्शन होना था। जिसको लेकर पहले से ही कांग्रेस नेताओं ने पुलिस को सूचना दी थी और विधिवत इस पूरे कार्यक्रम की परमिशन ली थी। कांग्रेस ने 3000 से ज्यादा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की पहुंचने की जानकारी पुलिस को दी थी। इसके बावजूद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्थाओं में बड़ी चूक कर दी।

ये भी पढ़ें: आरक्षण की ‘आग’: कोर्ट के निर्णय पर आदिवासी विधायक ने उठाए सवाल, विक्रांत भूरिया बोले- फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए

नगर निगम के गेट पर वाटर कैनन को खड़ा किया और वाटर कैनन के सामने ही खड़े हुए मीडियाकर्मी को ही वाटर कैनन के पानी का सामना करना पड़ा। ऐसे में पानी के तेज प्रेशर से कई मीडिया कर्मी हवा में उड़े और कुछ को गंभीर चोटें आई है। न्यूज़ 24 MP-CG और Lalluram.com के कैमरामैन राजा खान के पैर में चोट आई। वहीं एक रिपोर्ट के हाथ में तो एक अन्य कैमरामैन के सिर पर भी गंभीर चोट लगी।

ये भी पढ़ें: सागर जाएगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल: पीड़ित परिवारों से करेंगे मुलाकात, दीवार गिरने से 9 बच्चों की हुई थी मौत

इस पूरे कार्यक्रम के दौरान पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े हो रहे है। पुलिस ने किस तरीके से प्रदर्शन को रोकने के लिए अचानक वाटर कैनन को शुरू किया और मीडिया कर्मी संभल पाए, कुछ समझ पाए, इसके पहले ही पानी के तेज प्रेशर से मीडियाकर्मी घालय हो गए।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m