IND vs SL 3rd ODI (Virat Kohli) : भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच बुधवार 7 अगस्त को कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। वनडे सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सके लेकिन सीरीज का अंतिम मैच विराट कोहली के लिए बेहद खास होने वाला है दरअसल, विराट इस मैच में दो बड़े रिकॉर्ड बना सकते है. कौन से है वो दो रिकॉर्ड ? आइए जानते हैं।

बता दें कि मौजूदा समय में दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों की फेहरिस्त में शामिल विराट कोहली अपने वनडे करियर की 282 परियों में अब तक 13,886 रन स्कोर बोर्ड पर लगा चुके हैं। अगर श्रीलंका के खिलाफ अंतिम मैच में अगर वह 114 रन बना लेते है तो वह 14000 वनडे रन के आकड़े को छू लेंगे। इतना ही नहीं ऐसा करते ही विराट वनडे क्रिकेट में 14000 के आंकड़े को सबसे तेजी से छूने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हो जाएंगे। अभी तक यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। उन्होंने 350 पारियों में 14000 रन पूरे किए थे। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर कुमार संगकारा हैं, जिन्होंने 378 पारियों में 14000 रन पूरा किया था।

विराट बन सकते है 27 हजार रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज

विराट कोहली 27000 रन पूरे करने से 78 रन दूर हैं, जो वर्ल्ड क्रिकेट में दूसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। अब तक केवल सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और कुमार संगकारा ने 27000 या उससे अधिक रन बनाए हैं। अगर विराट कोहली सीरीज के आखिरी मैच में 78 रन बना लेते हैं, तो वे भी इस खास क्लब में शामिल हो जाएंगे।

गौरतलब है कि विराट कोहली का सीरीज में प्रदर्शन अब तक उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहले मैच में कोहली ने 24 और दूसरे मैच में 14 रन बनाए, जिससे उनका कुल स्कोर 38 रन हुआ। भारत ने पहला मैच ड्रॉ और दूसरा मैच हार गया था। तीसरा मैच जीतना भारत के लिए सीरीज ड्रॉ करने का एकमात्र तरीका है। ऐसे में सभी को विराट कोहली से एक दमदार पारी की उम्मीद होगी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक