राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की अहम बैठक हुई। जिसमें आगामी अभियानों को लेकर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि 15 अगस्त 26 जनवरी हमारे लिए सबसे बड़े त्यौहार है। हाथ में तिरंगा लेकर पूरे समाज को जागृत करना है। इससे इसकी महत्वता और बढ़ जाती है, जिन देशों के समाज में चेतना नहीं, जिन देशों में राष्ट्रवादी दल नहीं, हमारे पड़ोस के देशों में उनके हाल देखने को मिल रहे हैं। भारत में लोकतंत्र और परिपक्व हो रहा है।

मंगलवार को भोपाल में स्थित बीजेपी कार्यालय में बीजेपी की बैठक हुए। जिसमें आगामी कार्यक्रमों और अभियानों को लेकर संवाद किया। इस दौरान राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: इंदौर में कई मीडियाकर्मी घायल: कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान वाटर कैनन का इस्तेमाल, रिपोर्टर और कैमरामैन को लगी चोट, पुलिस की लापरवाही आई सामने

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जो संकल्प हमारे पूर्वजों ने लिया था, मध्य प्रदेश में 29 सीटों के साथ वह संकल्प पूरा हुआ है। उपचुनाव में भी छिंदवाड़ा जिले में एकतरफा जीत हुई। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी से पहले हर जिले में पुलिस बैंड होगा। मध्य प्रदेश सरकार ने यह संकल्प लिया है। 12, 13, 14 अगस्त को स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की प्रतिमाओं पर पुष्पांजलि करने जाएंगे। 15 अगस्त को प्रभारी मंत्री अपने-अपने प्रभार के जिलों में तिरंगा फहराएंगे। उन्होंने बताया कि जन्माष्टमी तक मध्य प्रदेश में सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजन होंगे। यह प्रमुख धार्मिक स्थलों पर आयोजित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: आरक्षण की ‘आग’: कोर्ट के निर्णय पर आदिवासी विधायक ने उठाए सवाल, विक्रांत भूरिया बोले- फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए

MP में हर घर तिरंगा अभियान- VD शर्मा

वीडी शर्मा ने कहा कि प्रदेश में हर घर तिरंगा अभियान 11 अगस्त से चलाया जाएगा। विधानसभा में यात्राएं निकाली जाएगी। प्रदेश के 1.50 करोड़ घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा। बीजेपी के कार्यकर्ता हर घर तक पहुंचेंगे। इस अभियान में पार्टी अपनी पूरी टीम झोकेगी। मंत्री, विधायक, सांसद, पंचायत अध्यक्ष, सभी जनप्रितिनिधि, पार्षद, सरपंच सभी भूमिका निभाएंगे। अकेले भाजपा 50 लाख झंडे पहुंचाएगी। 11, 12, 13 अगस्त को हर विधानसभा में युवा मोर्चा तिरंगा यात्रा निकालेगा। बीजेपी 14 अगस्त को भारत विभाजन विभीषिका दिवस मनाएगी। जिलों में प्रदर्शनी लगाएगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m