महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले 5 विधायकों पर पार्टी एक्शन ले सकती है. सूत्रों ने बताया कि पार्टी जीशान सिद्दीकी, हिरामन खोसकर, सुलभा खोडके, जितेश अंतापूरकर और मोहनराव हंबर्डे पर एक्शन लेगी. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस इन विधायकों का नाम काट सकती है और उनकी जगह नए चेहरों को टिकट देगी.  

सुलभा खोडके अमरावती सीट से विधायक हैं. हिरामन खोसकर ईगतपुरी , जीशान वांद्रे ईस्ट, मोहनराव हंबर्डे नांदेड़ दक्षिण से विधायक हैं.

किसे मिली थी कितनी सीटें?

महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए 11 सीटों पर 12 जुलाई को वोटिंग हुई थी. इस चुनाव में सत्तारूढ़ महायुति ने 9 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे और उसके सभी कैंडिडेट्स ने जीत दर्ज की. वहीं महाविकास अघाड़ी के 2 प्रत्याशियों को जीत मिली. चुनाव में 12 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा था.

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में तख्तापलट और हिंसा पर बड़ा खुलासा, हिंसा के पीछे ये देश है शामिल

महायुति की तरफ से BJP के 5 प्रत्याशियों पंकजा मुंडे, योगेश तिलकर, परिणय फूके, अमित गोरखे और सदाभाउ ने जीत दर्ज की. वहीं शिंदे गुट की शिवसेना ने 2 प्रत्याशियों कृपाल तुमाने और भावना गवली को टिकट दिया था. दोनों ने जीत हासिल की. अजित पवार की NCP की तरफ से शिवाजीराव गरजे और राजेश वितेकर उम्मीदवार थे. दोनों ही कैंडिडेट्स को जीत मिली.

महाविकास अघाड़ी की तरफ से शिवसेना UBT और कांग्रेस ने एक-एक प्रत्याशी उतारा. शिवसेना यूबीटी के मिलिंद नार्वेकर और कांग्रेस के प्रज्ञा सातव ने जीत दर्ज की.

बांग्लादेश में मंदिरों, हिंदुओं पर हो रहे हमले , हालात बेकाबू; विदेश मंत्री जयशंकर ने संसद में दी पूरी जानकारी

कांग्रेस उम्मीदवार को कितने वोट?

शरद पवार की NCP ने प्रत्याशी ना उतारकर भारतीय शेतकारी कामगार पार्टी के जयंत पाटिल को समर्थन दिया था. उन्हें हार का सामना करना पड़ा. प्रज्ञा सातव को 25, मिलिंद नार्वेकर को 22 और जयंत पाटिल को कुल 12 वोट मिले थे. माना गया कि कई विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है. कांग्रेस के 37 विधायक हैं.