इमरान खान, खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा में डायरिया का प्रकोप फैला हुआ है। गांव के कुएं का दूषित पानी पीने की वजह से ग्रामीणों की तबीयत बिगड़ गई। इस बीमारी की वजह से एक शख्स की मौत हो गई है। वहीं 33 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज जारी है। सुरक्षा की दृष्टि से दो डॉक्टरों की टीम 7 दिनों के लिए गांव में ही तैनात है।

BJP की बैठक में आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा: CM मोहन बोले- 15 अगस्त 26 जनवरी सबसे बड़े त्यौहार, हर जिले में होगा पुलिस बैंड, जिलों में प्रभारी मंत्री फहराएंगे तिरंगा

कुएं का पानी पीने से 33 लोग बीमार, युवक की मौत

खंडवा जिले के खालवा ब्लॉक के आदिवासी गांव बाराकुंड में एक साथ गांव के 33 लोगों के बीमार होंने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि गांव के ही कुए से दूषित पानी पीने से लोग बीमार हो गए हैं। इसमे गांव के एक दामाद की उल्टी दस्त होने के बाद मौत हो गई है।

MP सड़क हादसे में 30 लोग घायल: डबरा में लोडिंग गाड़ी और सवारी वाहन की टक्कर, मंदिर से दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु

दूषित पानी वाले कुएं की मोटर बंद कराई गई 

घटना की जानकारी मिलते ही जिला और ब्लॉक की आर आर टीम गांव में पहुंची जिसके बाद करीब 33 मरीज डायरिया के मिले हैं। जिन्हें उल्टी दस्त की शिकायत के बाद खंडवा जिला अस्पताल में रेफर किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दूषित पानी वाले कुएं की मोटर बंद कराई है। वही गांव में ही दो डॉक्टरों की टीम की ड्यूटी 7 दोनों के लिए लगाई गई है। जो गांव में ही रुक कर लोगों का इलाज करेंगे।

डायरिया के बाद स्वाइन फ्लू ने दी दस्तकः जबलपुर में 11 मरीज के सैंपल पॉजिटिव निकले, स्वास्थ्य विभाग ने लक्षण दिखने पर जांच करा कर घर में रहने की दी सलाह

 कुएं में मिला कचरा

खंडवा जिला महामारी विशेषज्ञ डॉक्टर योगेश शर्मा ने बताया कि बाराकुंड गांव की जनसंख्या 1496 है और जांच में 33 मरीजों में डायरिया के लक्षण मिले हैं। इसमें 23 पुरुष और 10 महिलाएं हैं। इसमें बच्चों की संख्या 6 है। वहीं 6 मरीजों के रेक्टल स्वाब और पानी का एक नमूना लिया गया है। एक आदमी की मौत भी हो गई है। उसे रात में उल्टी दस्त हुए थे। बाकी सभी मरीज का इलाज जारी है। सभी सैंपल जांच के लिए डीपीएचएल इंदौर लैब भेजे गए हैं और गांव में जांच के दौरान कुएं में कचरा भी मिला है। लोग इसी गंदे कुएं का पानी पी रहे थे। जबकी गांव में नल जल योजना की पाइपलाइन भी रुकी है लेकिन जिन लोगों ने इस कुएं का पानी पिया, वही बीमार हुए हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m