मनीष कुमार, बुरहानपुर। मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में बीते दिनों जयस संगठन को लेकर दिए गए बयान का मामला फिर से तूल पकड़ने लगा है। आदिवासी संगठन के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में खकनार में एकजुट होना शुरू कर दिया है। जयस ने कार्रवाई नहीं करने पर जिला प्रशासन को आंदोलन की चेतावनी दी थी। वहीं जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है।

दरअसल, पिछले महीने भाजपा के खकनार मंडल अध्यक्ष निलेश सातारकर का आदिवासियों के संगठन जयस को आतंकवादी संगठन कहने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वे एक कार्यक्रम के दौरान मंच से जयस को आतंकवादियों का संगठन कहते हुए दिखाई दिए थे। वीडियो वायरल होने के बाद आदिवासी समुदाय ने इसका निंदा किया है और मंडल अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की थी। एफआईआर दर्ज नहीं करने की स्थिति में उन्होंने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी थी।

ये भी पढ़ें: भाजपा नेता ने जयस को बताया आतंकवादी संगठन! Video वायरल होने के बाद कार्यकर्ताओं में आक्रोश, FIR की मांग

करीब एक माह बीत जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से नाराज संगठन के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में आंदोलन करने के लिए खकनार क्षेत्र में एकजुट होना शुरू हो गए है। आदिवासी नेता कार्यक्रम को पंचायत बता रहे है। वहीं बैठक में जिला कलेक्टर, पुलिस अधिक्षक को बुलाने की मांग भी कर रहे है। इधर, आदिवासी संगठन के आंदोलन की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। भारी संख्या में पुलिस बल के साथ एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद है।

ये भी पढ़ें: भाजपा नेता के बयान ने पकड़ा तूल: जयस ने की देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग, FIR नहीं होने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m