नई दिल्ली .  बांग्लादेश में प्रदर्शन और हिंसा के बीच अब हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर हमले तेज हो गए हैं. उपद्रवियों ने मंदिरों पर हमला कर नुकसान पहुंचाया है. किसी बड़े खतरे की संभावना को देखते हुए केंद्रीय रेल और खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को बांग्लादेश में गुरुद्वारों और मंदिरों की सुरक्षा के लिए कदम उठाने के लिए पत्र लिखा है. बिट्टू ने विदेश मंत्री से बांग्लादेश के समक्ष यह मुद्दा उठाने को कहा है.

रवनीत बिट्टू ने बांग्लादेश में धार्मिक स्थलों पर हमलों पर चिंता व्यक्त की और ढाका स्थित सिख धार्मिक स्थलों और देश में हिंदू मंदिरों की सुरक्षा की मांग की है. उन्होंने विदेश मंत्री से आग्रह किया कि वे बांग्लादेश में सेना के अधिकारियों के समक्ष ढाका स्थित 2 ऐतिहासिक सिख धार्मिक स्थलों गुरुद्वारा नानक शाही और गुरुद्वारा संगत टोला की सुरक्षा का मुद्दा उठाएं.

रवनीत बिट्टू ने कहा कि गुरु नानक देव जी और गुरु तेग बहादुर साहिब ने ढाका का दौरा किया था और उनकी याद में ये गुरुद्वारे बनाए गए थे. बांग्लादेश में बहुत कम सिखों की आबादी है और कुछ भारत विरोधी तत्व धार्मिक स्थलों पर उत्पात मचा रहे हैं. उन्होंने बांग्लादेश और भारत में सिख समुदाय को आश्वासन दिया कि भारत सरकार सिख तीर्थस्थलों की सुरक्षा के लिए कदम उठाएगी.