गौरला, पेंड्रा, मरवाही। जीपीएम पुलिस के फिट कॉप फिट सिटी कार्यक्रम के तहत ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप अटल सभागार पेंड्रा में मंगलवार से शुरू हुई। तीन दिवसीय प्रतियोगिता का कलेक्टर लीना कमलेश मंडावी और एसपी भावना गुप्ता ने औपचारिक शुभारंभ किया। बंजर हॉल को बैडमिंटन के लिए मैट लगाकर खूबसूरत वॉल पेंट के जरिए एक एरिना तैयार करने में एसपी भावना गुप्ता के प्रयासों की जनप्रतिनिधियों और आमजन ने सराहना की। प्रदर्शन मैच में एसपी और कलेक्टर ने मैच खेलकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

खिलाड़ियों और बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए एसपी भावना गुप्ता ने कहा कि सभी खिलाड़ी खेल भावना से अनुशासन में रहकर बैडमिंटन खेलें, जीवन में कोई भी प्रयास जब हम शिद्दत से करते हैं तो या हम जीतते हैं या हम सीखते हैं इसलिए हार की बात सोचकर कभी निराश न हों। भविष्य में हम बैडमिंटन सहित अन्य खेलों में भी जिले के बच्चों को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का बेहतर अवसर देने का प्रयास कर रहे हैं। कलेक्टर लीना कमलेश मंडावी ने कहा कि बच्चों को बेहतर अवसर प्रदान करने का एक प्रयास और सुविधा देना हमारा कर्तव्य हैं।

चैंपियनशिप में रजिस्ट्रेशन और मैचे के संचालन के​ लिए व्यायाम शिक्षक और फिजिकल कॉलेज के वॉलंटियर्स भी उपलब्ध किए गए हैं, जिनका प्रबंधन नागेंद्र सिंह कर रहे हैं। वहीं चैंपियनशिप की रूपरेखा और तैयारियों के लिए राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन में अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेर चुके खिलाड़ी श्रेयांश जायसवाल, रॉकी लामा, दीपक अग्रवाल, देवांश जायसवाल शामिल रहे। चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए कोरिया, अंबिकापुर, सूरजपुर, मुंगेली, बिलासपुर, जीपीएम और एमसीबी के लगभग 100 खिलाड़ी पहुंचे हैं। चैंपियनशिप को छत्तीसगढ़ बैडमिंटन संघ से एफिलिएशन मिला है।

तीन दिवसीय टूर्नामेंट में पुरुष और महिला वर्ग के खिलाड़ियों के लिए पृथक पृथक सिंगल्स और डबल्स मुकाबलों का आयोजन किया गया है साथ ही मिक्सड डबल्स वर्ग में भी मैचे कराए जा रहे हैं। 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में भी डबल्स प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। चैंपियनशिप के फाइनल्स 8 अगस्त को आयोजित होंगे। सभी वर्गों में प्रथम और द्वितीय आने वाले खिलाड़ियों के लिए ईनाम मिलाकर लगभग एक लाख से अधिक के ईनाम वितरित किए जाएंगे।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष पेंड्रा राकेश जालान, पार्षद राकेश चतुर्वेदी, पवन सुल्तानिया, इक़बाल सिंह, मुकेश दुबे आदि जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
कार्यक्रम के आयोजन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल, डीएसपी दीपक मिश्रा, डीएसपी निकिता तिवारी, निरीक्षक नवीन बोरकर, निरीक्षक भूपेंद्र कुर्रे, निरीक्षक सौरभ सिंह, महेंद्र गुप्ता, संजय सिंह समेत पुलिसकर्मी शामिल रहे।