भुवनेश्वर : ओडिशा में तीन दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को जानकारी दी।

बुधवार सुबह 8.30 बजे तक मलकानगिरी, कोरापुट और नबरंगपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश (7 से 20 सेमी) और गरज के साथ बिजली गिरने की चेतावनी है। सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बरगढ़, नुआपाड़ा, बलांगीर, कलाहांडी, रायगढ़ा, पुरी, जगतसिंहपुर, खुर्दा, नयागढ़, अनुगुल, ढेंकानाल, संबलपुर, बौध, सोनपुर, केंद्रापड़ा, कटक और देवगढ़ में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश (7 से 11 सेमी) और गरज के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है।

भुवनेश्वर में बादल छाए रहने और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान मलकानगिरी, कोरापुट, नबरंगपुर, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बरगढ़, संबलपुर और देवगढ़ में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश जारी रह सकती है। गुरुवार को सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, संबलपुर, मयूरभंज, क्योंझर और देवगढ़ जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

हालांकि इसके बाद कोई चेतावनी नहीं है, लेकिन 12 अगस्त तक पूरे राज्य में हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। पिछले 24 घंटों में बौध में सबसे अधिक 15 सेमी बारिश दर्ज की गई, इसके बाद उल्लुंडा, बिरमहाराजपुर और सोनपुर के बिनिका में क्रमशः 14, 11 और 1 सेमी बारिश दर्ज की गई।

ओडिशा में 1 जून से 6 अगस्त के बीच 629.3 मिमी की सामान्य बारिश के मुकाबले कुल 560.3 मिमी बारिश हुई है, जो 11% कम है। मलकानगिरी में अधिक बारिश दर्ज की गई है, जबकि 15 जिले सामान्य और 11 कम बारिश वाले श्रेणी में हैं।