राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। भोपाल में फरवरी 2025 में स्टेट इन्वेस्टर्स समिट होने जा रही है। इस समिट में अधिक से अधिक निवेश लाने के लिए सीएम डाॅ मोहन यादव अलग-अलग शहरों में जाकर इंटरेक्टिव सेशन आयोजित कर रहे हैं। मुंबई, कोयम्बटूर के बाद मुख्यमंत्री का अगला इंटरेक्टिव सेशन अब बेंगलुरु में होने जा रहा है। सीएम सात और आठ अगस्त को बेंगलुरु के दौरे पर रहेंगे। सीएम आज दोपहर 2 बजे बेंगलुरु के लिए रवाना होंगे।

दो दिनी सत्र के बीच सीएम उद्योगपतियों के साथ वन टू वन और राउंड टेबल चर्चा भी करेंगे। 7 अगस्त के सत्र में औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन, विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर प्रजेंटेशन दिया जाएगा। 8 अगस्त को इंटरेक्टिव सत्र होगा। जिसमें फिल्म एडवांटेज मध्य प्रदेश दिखाई जाएगी। इस फिल्म के जरिए प्रदेश में उद्योग स्थापित करने के लिए सभी तरह की जानकारी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: MP Morning News: सीएम मोहन का बेंगलुरु दौरा, मोहन कैबिनेट की बैठक आज, जल्द जारी होगी प्रभारी मंत्रियों के नाम की सूची

सत्र में इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिज़ाइन, एयरोस्पेस और रक्षा, ऑटोमोबाइल, फार्मास्यूटिकल्स, हेल्थकेयर के साथ मेडिकल डिवाइस संबंधी उद्योगों के प्रदेश में निवेश पर विस्तृत चर्चा होगी। आपको बता दें बेंगलुरु विप्रो, इंफोसिस, टीसीएस, आईबीएम जैसी कई नामी आईटी कंपनियों का हब है। यहां से प्रदेश में बड़ा निवेश आने की संभावना है।

पहली बार स्पेस टेक्नोलाॅजी में मप्र ने बढ़ाया कदम

सीएम मोहन बेंगलुरु में दो दिन तक उद्योगपतियों से रूबरू होंगे। मप्र में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे। पिक्सल, दिगंतरा, गैलेक्स आई, सेटस्योर कलाइड ईओ, स्काई सर्वर जैसी कंपनी के प्रतिनिधियों से मिलेंगे। आपको बता दें कि सेटस्योर कंपनी सैटेलाइट इमेजरी उपलब्ध कराती है। पिक्सर कंपनी पृथ्वी के चित्रों पर आधारित छोटे सैटेलाइट का निर्माण और संचालन करती है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m