भारत की पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने 50 किलो भारवर्ग कुश्ती के फाइनल में जगह बना ली है. भारत के लिए अब तक सिर्फ 3 ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले यह सुखद खबर है. विनेश ने फाइनल में पहुंच कर सिल्वर मेडल तो पक्का कर ही लिया है . अब वह गोल्ड मेडल के लिए जोर-अजमाइश करेंगी. इस बार पेरिस ओलंपिक नहीं पहुंच पाए बजरंग पूनिया ने विनेश की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि आखिर अब फोन कब जाएगा.

बजरंग पूनिया ने देश की सरकार और खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा, “मैं ये देख रहा हूं फोन किस टाइम जाएगा बधाई देने के लिए…दोबारा से देश की बेटी बन गई है. जंतर-मंतर पर जिनके लिए एक शब्द नहीं निकल पाया…वो बधाई संदेश अब कैसे पहुंचेंगे.” गौरतलब है कि कोई खिलाड़ी या टीम ओलंपिक में मेडल जीतती है या फिर किसी बड़े इवेंट में मेडल या ट्रॉफी जीतती है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फोन करके टीम या खिलाड़ी को बधाई देते हैं.

कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तंज करते हुए हुए उन्होंने लिखा, ‘विनेश फोगाट का पेरिस ओलंपिक में सिल्वर या गोल्ड मेडल पक्का है. क्या नॉन-बायोलॉजिकल  प्रधानमंत्री उन्हें कॉल करेंगे? निश्चित रूप से उन्हें बधाई देने के लिए, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण यह है कि उस शर्मानाक घटना के लिए माफ़ी मांगने के लिए जब महिला पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने उनके साथ घिनौना व्यवहार किया था?’

PM मोदी ने भारतीय अर्थव्यवस्था पर जारी किए बिग बैंग नंबर

महावीर फोगाट ने कही ये बात

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट के चाचा महावीर फोगाट ने कहा, ‘हमें पूरी उम्मीद है कि वो गोल्ड मेडल लेकर आएगी. उसने बहुत अच्छा और वो आगे भी अच्छा खेलेगी. पूरा देश खुश है.’ इसके अलावा भारतीय पहलवान विनेश फोगाट की जीत पर बजरंग पुनिया ने भी ख़ुशी जताई है.

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘विनेश ने इतिहास रच दिया है. विनेश महिला कुश्ती में ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई हैं. आज सब भारतीयों की आंखों में आसूं हैं.  ये देश की बेटियां हैं, जिन्होंने हमेशा ही देश की शान बढ़ाई है. जिन लोगों ने हमेशा इन बेटियों की राह में कांटे बिछाए हैं, वे कम से कम इन बेटियों से सबक लेंगे और आगे इन बेटियों के राह में कांटे बीजने से बाज आएंगे.