Rajasthan News: प्रसिद्द कृष्ण धाम श्री सांवलिया सेठ मंडफिया के दानपात्र से दो चरणों में अब तक 10 करोड़ 31 लाख 45 हज़ार रुपए नोटों की गिनती हुई है. 3 अगस्त को कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को श्रीसांवलिया सेठ के राजभोग आरती के बाद मन्दिर मण्डल अध्यक्ष और मन्दिर मण्डल प्रशासन समेत सदस्यों के मौजूदगी में दानपात्र खोला गया. जुलाई माह की दानपात्र राशि की गिनती मंदिर परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच की जा रही है.

3 अगस्त को पहले राउंड की नोटों की गिनती में 6 करोड़ 11 लाख और दूसरे चरण में 4 करोड़ 20 लाख 45 हज़ार रुपए के नोटों की गिनती हो सकी थी. रविवार और 5 अगस्त सोमवार को दानराशि की गिनती नहीं हुई. वहीं दानपात्र से निकली राशि के अलावा भेंट कक्ष और ऑनलाईन मिलने वाले दानराशि की गिनती और सोने-चांदी का तौल होना अभी बाकी है.

बता दें कि श्री सांवरा सेठ के यहां रोजना हजारों लोग दर्शन करने के लिए आते हैं. पिछले रविवार को हरियाली अमावस्या पर श्री सांवलिया सेठ के दर्शन करने करीब एक लाख श्रद्धालु पहुंचे थे. इस दौरान लम्बी-लम्बी कतारें लग गई थीं.

नोटों की गिनती के दौरान सीसीटीवी से भी निगरानी रखी जा रही है. मन्दिर मण्डल प्रशासन, मन्दिर मण्डल अध्यक्ष, सदस्य दानराशि की गिनती में लगे हुए हैं. गत माह 4 जुलाई को खोले गए दान पात्र, ऑनलाइन और भेंट कक्ष से पांच राउंड में कुल 19 करोड़ 07 लाख 63 हज़ार 755 रुपए प्राप्त हुए. वहीं 88 किलो 887 ग्राम चांदी व 505 ग्राम सोना भी प्राप्त हुआ.

ये खबरें भी पढ़ें