पटियाला से नाभा और मालेरकोटला मार्ग पर स्थित दो टोल प्लाजा को तुरंत प्रभाव से बंद कर दिया गया है. पटियाला-नाभा-मालेरकोटला मार्ग पर स्थित मोहराणा और कल्याण के टोल प्लाजा पर रोड यूजर फीस की वसूली सोमवार रात को बंद कर दी गई है. इन दोनों टोल प्लाजा से प्रतिमाह 87 लाख रुपये की वसूली होती थी.

पंजाब के लोक निर्माण और बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने बताया कि यह निर्णय राज्य सरकार द्वारा बढ़ती महंगाई के बीच लोगों को आर्थिक राहत प्रदान करने के प्रयासों का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि इन दो टोल प्लाजा के बंद होने के बाद, राज्य में बंद हुए टोल प्लाजा की कुल संख्या 18 हो गई है.

करीब दो साल पहले सत्ता में आने के बाद, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के विभिन्न राजमार्गों पर टोल को समाप्त कर दिया है. इसमें पटियाला-समाना रोड, लुधियाना-मालेरकोटला-संगरूर रोड, बलाचौर-गढ़शंकर-होशियारपुर-दसूहा रोड, कीरतपुर साहिब-नंगल-ऊना रोड, होशियारपुर-टांडा रोड, मक्खू में सतलुज नदी पर हाई लेवल पुल, मोगा-कोटकपुरा रोड, दाखा-रायकोट-बरनाला रोड और अब पटियाला-नाभा-मालेरकोटला रोड शामिल हैं. इन निर्णयों से आम जनता को काफी राहत मिली है.