कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश की ग्वालियर पुलिस ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के नाम पर फ्रॉड करने वाले ठग बाबा आचार्य पुष्पेंद्र दीक्षित को हाल ही में गिरफ्तार किया है। इस दौरान उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। शातिर आरोपी ने बताया कि वह CRPF में तबादले की सिफारिश कर चुका है। ठग ने पूर्व मुख्यमंत्री के घर पर भी पूजा करवाई थी।

MP के DGP और इंस्पेक्टर के ट्रांसफर के लिए किया था फोन

आरोपी कथित बाबा ने मध्य प्रदेश के DGP सुधीर सक्सेना और 2 इंस्पेक्टर के तबादले के लिए केंद्रीय मंत्री का PA बनकर फोन किए थे। फिलहाल पुलिस ने आरोपी की 4 दिन की रिमांड ली थी जिसमें उसने कई बड़े खुलासे किए हैं। आरोपी आचार्य के 5 मोबाइल साइबर लैब भेजे गए हैं। डाटा रिकवर होने पर आरोपी की ठग विद्या के बड़े खुलासे होने की उम्मीद है। 

2 दिन पहले पुलिस ने किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि ग्वालियर पुलिस ने 2 दिन पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के नाम पर फ्रॉड करने वाला शातिर कथित बाबा आचार्य पुष्पेंद्र दीक्षित को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपी को डबरा के ऊदलपाड़ा गांव से गिरफ्तार किया था। आरोपी से पांच मोबाइल और कई सिम कार्ड बरामद किये गए थे।

केंद्रीय मंत्री का हवाला देकर करवाता था ट्रांसफर

आरोपी कथित बाबा केंद्रीय मंत्री का हवाला देकर अफसरों के ट्रांसफर करवाता था। उसने मंत्री का निजी सचिव बताकर MP के DGP से दो TI के ट्रांसफर के लिए मैसेज किए थे। TI विनय यादव और पंकज त्यागी के ट्रांसफर के लिए DGP को मेसेज किये थे। IG ने दोनों TI को भी निलंबित किया है।

2016 में विदेश मंत्रालय के फर्जी पत्र से BSF अधिकारियों का कराया था ट्रांसफर

दिसम्बर 2016 में भी आरोपी पुष्पेंद्र ने विदेश मंत्रालय का फर्जी पत्र के आधार पर BSF कर्मचारियों का ट्रांसफर कराया था। तत्कालीन समय खुलासा होने पर आरोपी पुष्पेंद्र दीक्षित पर दिल्ली में भी केस दर्ज हुआ था।

यहां पढ़ें पूरी खबर: केंद्रीय मंत्री के नाम पर फ्रॉड करने वाला कथित बाबा गिरफ्तार, दिग्गज नेताओं और एक्टर के साथ तस्वीर देख पुलिस भी हैरान

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m