लखनऊ. रकाबगंज इलाके के जोन 6 मवेशियों का आतंक फैला हुआ है. जहां गाय राहगीरों पर हमला कर रही है. मामले को लेकर कई बार शकायत की गई है. लेकिन नगर निगम में बैठे जिम्मेदारों के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही हैं. रहवासियों के मुताबिक अब तक लगभग 20 से ज्यादा लोग इस हमले में घायल हो चुके हैं.

नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारियों को 3 दिन पहले ही सूचना दे दी गई है. लेकिन अब तक इस मामले में कोई एक्शन नहीं हुआ है. नगर निगम के पशु कल्याण अधिकारी ने बातचीत में बताया कि रकाबगंज के खजुआ इलाके में अवैध रूप से एक खटाल (डेयरी) का संचालन किया जा रहा है. जहां पर 40 से ज्यादा दुधारू पशु हैं.

पता है अवैध संचालन हो रहा है, फिर भी चुप है निगम

नगर निगम के नियमों के अनुसार शहर के रिहायशी इलाके में किसी भी तरह के डेयरी या खटाल नहीं चलाए जा सकते हैं. लेकिन इसके बाद भी नियमों की अनदेखी कर शहर में अवैध खटाल संचालित किए जा रहे हैं. अब सवाल ये है कि जब नगर निगम के अधिकारियों को पता है कि अवैध डेयरी का संचालन किया जा रहा है. इसके बाद भी यदि कोई कार्रवाई नहीं हो रही है तो ये नगर निगम के जिम्मेदारों पर सवालिया निशान खड़ा करता है.

निगम के अधिकारियों की नाक के नीचे इस तरह के अवैध खटाल का संचालन होना कहीं ना कहीं संचालकों और अधिकारियों की मिलीभगत की ओर इशारा करता है.

देखिए वीडियो-