शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में सड़कों के सुधार कार्य में तेजी लाई जाएगी। प्रदेश में खराब सड़कों की अब तक की सभी शिकायतों का 15 दिन में निराकरण किया जाएगा। शिकायतों के निराकरण की डेडलाइन तय की गई है। राज्य में सर्वे का काम भी लगातार जारी है।

PWD विभाग के चीफ इंजीनियर आरके महता ने बताया कि हमारे अधिकारी लगातार मोनिटरिंग कर रहे हैं। लोकपथ के माध्यम से हमें 1894 शिकायतें मिली थी। जिसमें 1734 शिकायतों का निराकरण किया गया है। भोपाल परिक्षेत्र में 10,800 किमी की सड़कों में 134 पॉट होल पाये गए है। कई जगह रिपेयर वर्क हो गया, कई जगह पर जारी है। जहां पानी की निकासी नहीं हो पा रही है वहीं सड़कों में गड्ढे हैं। लोकपथ एप्लिकेशन हेल्पफुल साबित हो रही है।

ये भी पढ़ें: ELECTION BREAKING: राज्यसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान, MP की एक सीट पर होगा इलेक्शन, यहां देखिए पूरा शेड्यूल

आरके महता ने कहा कि बारिश हमारे लिए चैलेंज हैं। 81 हज़ार किलोमीटर की सड़कें PWD के पास हैं। 9315 किलोमीटर की सड़कें राष्ट्रीय राजमार्ग है। भोपाल में 573 किलो मीटर की सड़कें हमारे पास हैं, जबकि नगर निगम के पास करीब 4 हज़ार किलोमीटर की सड़कें। भोपाल, ग्वालियर, सागर में नई टेक्नोलॉजी से पैच रिपेयर का काम किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: मंत्रालय में फिर हो सकती है बड़ी दुर्घटना: अग्निकांड के बाद GAD ने सभी विभागों को लिखा पत्र, दिए ये निर्देश

उन्होंने बताया कि प्रदेश में 40 हज़ार सड़कें जिओ मैप की गई हैं। जितनी शिकायत प्राप्त हो रही है प्रतिदिन उसका निराकरण किया जा रहा है। शहरी सड़कें जबलपुर-ग्वालियर में लगभग नगर निगम के पास हैं, जबकि भोपाल में ऐसा नहीं है, अन्य एजेंसियों से कॉर्डिनेशन करेंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m