रायपुर. छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने जीत कर ली है, अब इन राज्यों में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कवायद तेज हो गई है. कांग्रेस के ‘शक्ति एप’ के जरिए तीनों राज्यों के कार्यकर्ताओं को कॉल किया जा रहा है और उनकी राय ली जा रही है, जिसकी रिपोर्ट राहुल गांधी को दी जाएगी.

तीनों राज्य के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर पसंद जानी जा रही है. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की नियुक्ति के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे को पर्यवेक्षक बनाया गया है. और खड़गे आज शाम रायपुर पहुंचेंगे. रात 8 बजे नवनिर्वाचित विधायकों से पहले दौर की बैठक लेंगे. इसके बाद गुरुवार को फाइनल बैठक होगी. विधायकों की बैठक के बाद पर्यवेक्षक पूरी रिपोर्ट राहुल गांधी को देंगे. शक्ति एप और पर्यवेक्षक से मिले रिपोर्ट के आधार पर राहुल गांधी मुख्यमंत्री का चेहरा तय करेंगे.

आपको बता दें कि कांग्रेस ने तीनों राज्य में जीत का रूझान मिलने के बाद ही कांग्रेस ने पर्यवेक्षक नियुक्त कर दी थी. मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम का एलान कल होने की संभावना जताई जा रही है. विधायक दल को नेता चुनने के लिए एके एंटनी के साथ भंवर जितेंद्र सिंह को पर्यवेक्षक बना कर भोपाल भेजा गया है. वहीं राजस्थान में वेणुगोपाल को पर्यवेक्षक बनाया गया है.