Uttarakhand News: उत्तराखंड में बारिश से भारी नुकसान हुआ है। नुकसान के आकलन को लेकर शासन-प्रशासन जुटा हुआ है। इधर बीजेपी (BJP) ने भी आपदा प्रभावित क्षेत्रों में नुकसान के आकलन को लेकर 4 कमेटी बनाई है। यह कमेटी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बनाई है।

आपदा आकलन के लिए कमेटी रवाना

बीजेपी ने रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी और अल्मोड़ा में पिछले एक सप्ताह के भीतर हुई भारी बारिश और प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित हुए लोगों से मुलाकात करने और वहां हुए नुकसान का आकलन करने के लिए कमेटी का गठन किया है। जिसमें जिलों के वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी को शामिल किया गया है। फिलहाल, कमेटियों को आपदा प्रभावित क्षेत्रों में रवाना कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: केदारनाथ में फिर हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, CM धामी बोले- पैदल यात्रा को जल्द शुरू करने के दिया जा रहा विशेष ध्यान

प्रदेश अध्यक्ष को सौंपा जाएगा रिपोर्ट

जानकारी के मुताबिक, कमेटी वहां मौजूद जोखिम वाले इलाकों को लेकर भी स्थानीय लोगों से बात करेगी। जिसके बाद एक रिपोर्ट तैयार प्रदेश अध्यक्ष को सौंपेगी। यह भी बताया जा रहा है कि भाजपा के अन्य वरिष्ठ मंत्री और नेता भी आपदा प्रवाहित क्षेत्र में भ्रमण के लिए पहुंच सकते हैं, ताकि आम लोगों को इस मुश्किल की घड़ी में लगे कि सरकार उनके साथ है।

इसे भी पढ़ें: ‘विनेश, आपकी विजय यात्रा स्वर्णिम है…’, सीएम धामी ने Vinesh Phogat का बढ़ाया हौसला, बोले- आपके शानदार प्रदर्शन से प्रत्येक भारतीय गौरवान्वित है