IND vs SL 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 वनडे मैचों की क्रिकेट सीरीज का आज आखिरी मैच खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 248 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 249 रन का टारगेट दिया।

IND vs SL 3rd ODI: भारतीय टीम इस मैच में दो बदलावों के साथ उतरी है। केएल राहुल और अर्शदीप सिंह को आराम दिया गया है। इन खिलाड़ियों की जगह विस्फोटक विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और रियान पराग को मौका मिला है। इसी के साथ रियान पराग ने टी20 के बाद वनडे में भी टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर लिया है। उन्होंने अपने पहले ही वनडे मैच में इतिहास रचते हुए टीम इंडिया के सिर से बड़ा खतरा टालने का काम किया। इससे पहले उन्होंने जिम्बाब्वे दौरे पर टी20 डेब्यू किया था।

गौरतलब है कि इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 6 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, लेकिन इनमें सबसे सफल रियान पराग रहे जिन्होंने टीम के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट लिए। उन्होंने 9 ओवर में 54 रन देकर 3 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले शतक के लगभग करीब पहुंच चुके श्रीलंका के बल्लेबाज अविष्का फर्नान्डो को 96 के स्कोर पर आउट किया और ये वनडे इंटरनेशनल में उनका पहला विकेट रहा। इसके अलावा उन्होंने कप्तान चरित असलंका को 10 रन और दिमुथ वेल्लालागे को 2 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। रियान पराग डेब्यू मैच में भारत की तरफ से 3 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 7वें नंबर पर आ गए।

भारतीय स्पिनर्स द्वारा वनडे डेब्यू में 3 विकेट

  1. 1976 – बी चन्द्रशेखर
  2. 1980 – दिलीप दोशी
  3. 1997 – नोएल डेविड
  4. 2007 – पीयूष चावला
  5. 2011 – राहुल शर्मा
  6. 2021 – राहुल चाहर
  7. 2024 – रियान पराग

रियान को विराट कोहली से मिली डेब्यू कैप

रियान पराग भारत के लिए वनडे खेलने वाले 256वें खिलाड़ी बन गए हैं। रियान को मैच शुरू होने से पहले विराट कोहली ने कैप सौंपी। पराग भारत के लिए वनडे डेब्यू करने वाले असम के पहले पुरुष क्रिकेटर हैं।

विराट ने रियान को दिया डेब्यू कैप के साथ स्पेशल मैसेज

घरेलू क्रिकेट में असम का प्रतिनिधित्व करने वाल रियान भारत के लिए टी20 और वनडे क्रिकेट खेलने वाले पूर्वोत्तर भारत के पहले खिलाड़ी हैं। उनकी रगों में क्रिकेट बहता है। उनके पिता भी असम के लिए घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं। टी20 विश्व कप 2024 के बाज जिंबाब्वे दौरे के लिए पराग को भारतीय टीम में पहली बार शामिल किया गया था। जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू शुभमन गिल की कप्तानी में किया था। अब उन्होंने रोहित शर्मा की कप्तानी में वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक