भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बुधवार को कर्नाटक के बेंगलुरु पहुंचे और हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल लिमिटेड के इक्विपिंग एवं फाइनल असेंबली का अवलोकन किया और कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गेहलोत से मुलाकात की। मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि कर्नाटक के बेंगलुरु आकर अच्छा लगा, यहां तेजस को देखकर आनंद आया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यहां विजिट करके गए हैं। उनकी भावना है कि हमारे देश की समय के साथ गति बढ़े और देश आगे बढ़े। 

सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा कि यह गौरवशाली क्षण है, जब स्वदेशी एयरक्राफ्ट के माध्यम से भारत ने दुनिया में अलग धाक बनाई है। ऐसे में इस संस्थान का बहुत योगदान है। हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड के सभी सदस्यों को बधाई देता हूं और इस संस्थान को मध्यप्रदेश में भी ब्रांच खोलने का आमंत्रण दे रहा हूं। 

उद्योगपतियों से करेंगे वन-टू-वन मीटिंग

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के प्रमुख औद्योगिक केंद्र भारत की सिलिकॉन वैली के रूप में प्रसिद्ध बेंगलुरु में 7 और 8 अगस्त 2024 को तीसरे इंटरैक्टिव सेशन का आयोजन हो रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव यहां सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी), सूचना प्रौद्योगिकी सक्षम सेवाएं (आईटीईएस), इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिज़ाइन एवं विनिर्माण (ईएसडीएम), टेक्सटाइल एवं गारमेंट, एयरोस्पेस एवं डिफेंस, ऑटोमोबाइल एवं ओईएम, फार्मास्यूटिकल्स, हेल्थकेयर और मेडिकल डिवाइस क्षेत्रों में कार्य कर रहे प्रमुख उद्योगपतियों से संवाद करेंगे। 

साथ ही मध्यप्रदेश में निवेश, नवाचार और सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकार के दृष्टिकोण और नवाचारों को रेखांकित करते हुए उद्योगपतियों से रू-ब-रू होंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव राउंड टेबल मीटिंग और नेटवर्किंग डिनर पर भी उद्योगपतियों से निवेश को लेकर संवाद करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री उद्योगपतियों से वन-टू-वन मीटिंग करेंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m