सुधीर दंडोतिया, भोपाल। भोपाल में ग्रीन कवर बढ़ाने जाग्रत हिन्दू मंच ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत राजधानी के ग्राम फंदा में बुधवार को 101 पौधे लगा कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इस दौरान जाग्रत हिन्दू मंच ने लोगों को पौधारोपण के लिए प्रेरित करने की अपील की।

तीसरे इंटरैक्टिव सेशन में शामिल होने बेंगलुरू पहुंचे CM डॉ. मोहन यादव, MP में निवेश को लेकर उद्योगपतियों से करेंगे वन-टू-वन मीटिंग

जाग्रत हिन्दू मंच के संरक्षक और मध्यप्रदेश भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश केसवानी ने कहा, हर व्यक्ति को अपने घर में एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। यह हरियाली ही है जो धरती मां का श्रृंगार है। प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा की, मोदी जी का आभारी हूं की उन्होंने करोडो पेड़ लगाने का लक्ष्य लिया है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तिरंगे को समर्पित की मंत्रि-परिषद की बैठक, हर घर तिंरगा अभियान के तहत प्रदेशभर में 11 से 15 अगस्त तक संचालित होंगी गतिविधियां

डॉ. केसवानी ने लोगों से अधिक से अधिक पौधे लगाने की अपील करते हुए कहा, तापमान लगातार बढ़ रहा है, अगर यह ऐसे ही बढ़ता रहा तो भविष्य की पीढ़ी को नुकसान होगा। इसलिए हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए। उन्होंने कहा, हम पूरे प्रदेशवासियों से अपील करते हैं कि वह पौधा जरूर लगाएं। हमारे पूर्वजों ने पेड़ों को बचाने के लिए बलिदान दिया। पेड़ों की कीमत हमारे पूर्वजों ने बहुत पहले समझ ली थी। शायद आज हम उन्हें अनुसरण नहीं कर पाए। इसलिए, समस्या पैदा हो रही है, इस समस्या को दूर करने के लिए हम ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएंगे। इस अवसर पर सीहोर जागृत हिंदू मंच के जिला अध्यक्ष विपुल बंसल,यश कुमार,प्रकाश यादव ,प्रशांत कुमार,दादा खुशीलाल मालवीय ,अमित वर्मा ,मोहन अहिरवार ,सतीश कुमार सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m