जाजपुर : ओडिशा के जाजपुर जिले में एक निजी कॉलेज के अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर परेशान किए जाने के बाद 12वीं के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली।

सूत्रों के अनुसार, रेनेसां हायर सेकेंडरी स्कूल के 17 वर्षीय छात्र ने सोमवार रात घर पर कथित तौर पर जहर खा लिया। उसे पहले मधुबन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और बाद में कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई।

उसके पिता ने धर्मशाला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि स्कूल अधिकारियों द्वारा मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने के बाद उसके बेटे ने यह कदम उठाया।

“हमें 4 अगस्त को स्कूल से फोन आया। जब हम वहां पहुंचे, तो मेरा बेटा तनाव में दिख रहा था। अधिकारियों ने हमें उसे घर ले जाने के लिए कहा। घर पहुंचने के बाद, मेरे बेटे ने कहा कि अगर कॉलेज अधिकारी उसके खिलाफ लगे आरोपों के सीसीटीवी सबूत दे सकते हैं तो वह सजा के लिए तैयार है। उसने कल रात आत्महत्या कर ली,” उसके पिता ने कहा।

कॉलेज अधिकारियों ने आरोपों का खंडन किया है। कॉलेज के बिभूति भुबनसन राउत ने संवाददाताओं से कहा, “हमने अभिभावकों को बताया कि वह क्लास से भाग रहा था और मोबाइल फोन भी रखता था, जो कॉलेज के नियमों के खिलाफ है। इस तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाती क्योंकि इसका असर दूसरे छात्रों पर भी पड़ सकता है। चोरी का कोई जिक्र नहीं था, हालांकि हमें छात्रों से कुछ शिकायतें मिली थीं।”