IND vs SL ODI Series 2024: श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम की वनडे सीरीज में हालत खराब नजर आई। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज को 2-0 से गंवा दिया है। सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला बुधवार (7 अगस्त) कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया, जिसमें भारतीय टीम को 110 रनों से करारी शिकस्त मिली।

बता दें कि मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 249 रनों का टारगेट दिया। जवाब में श्रीलंकाई स्पिनर्स ने ऐसा जाल फेंका कि पूरी भारतीय टीम 26.1 ओवर में 138 रनों पर ही ढेर हो गई और मैच के साथ-साथ सीरीज भी गंवा दी। भारतीय टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ही सबसे ज्यादा 35 रन बना सके।

इस हार के बाद भारतीय टीम की रणनीति और प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि पूरी सीरीज में भारतीय बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते नजर आए। श्रीलंका के गेंदबाजों, विशेषकर स्पिनर्स ने भारतीय बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया और आसानी से विकेट हासिल किए।

27 साल पुराना दबदबा हुआ खत्म

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने पिछले 27 सालों से श्रीलंका के खिलाफ कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं गंवाई है, और नए कोच गौतम गंभीर के मार्गदर्शन में वे इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहते थी। हालांकि भारतीय टीम तीसरा वनडे जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाते हुए नजर आई, लेकिन फिर भी सफलता हाथ नहीं लगी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक