Har Ghar Tiranga National Flag: देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में हर समारोह को छत्तीसगढ़ सरकार ने जोरदार ढंग से मनाने की तैयारी कर ली है। प्रदेश में 9 से 15 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह (Swatantra Saptah) के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga Abhiyan) वृहद स्तर पर मनाया जाएगा। इस दौरान विभिन्न गतिविधियों और कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा ताकि देशभक्ति का जज्बा लोगों में और अधिक प्रबल हो सके। शासन की ओर से इस कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के संबंध में सभी कलेक्टरों को दिशा-निर्देश जारी किया गया है।

कलेक्टरों को जारी दिशा-निर्देश में स्पष्ट किया गया है कि तिरंगा यात्रा जिला स्तर पर आयोजित की जाएगी। साथ ही, बाइक, सायकल और कार रैलियों को तिरंगा रैली के रूप में निकाला जाएगा, जिससे लोग बड़ी संख्या में इस आयोजन में शामिल हो सकें। इसके साथ ही यूट्यूब क्रिएटर प्रोग्राम भी साझा किया जाएगा, जिसमें देशभक्ति से जुड़े वीडियो और कंटेंट को प्रमोट किया जाएगा।

प्रतियोगिताओं में सभी आयु वर्ग के लोग ले सकेंगे भाग

इस महोत्सव के दौरान तिरंगा दौड़ और मैराथन का आयोजन भी किया जाएगा। इसके अलावा, देशभक्ति गीतों और जज्बे से संबंधित सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित होंगे, जिसमें सभी आयु वर्ग के लोग भाग ले सकते हैं। इसके तहत जिला कलक्टरों के साथ-साथ स्व सहायता समूह और सामाजिक संगठनों के कर्मचारियों की भागीदारी भी सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया गया है। इस निर्देश के अनुसार, हर कोई अपनी भूमिका निभाकर इस महोत्सव को सफल बनाने में योगदान देगा।

कार्यक्रम का उद्देश्य न केवल आज़ादी के अमृत महोत्सव का जश्न मनाना है, बल्कि लोगों में देशभक्ति की भावना को और अधिक प्रबल करना है। आयोजक उम्मीद कर रहे हैं कि इस पहल से समाज में एकता और सद्भावना का संदेश फैलेगा।

शासन द्वारा कलेक्टरों को जारी दिशा-निर्देश –

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक