अखिलेश बिल्लौरे, हरदा। भारत के पूर्व कुश्ती के पहलवान कृपाशंकर बिश्नोई आज हरदा पहुंचे। यहां उन्होंने कुश्ती खिलाड़ियों से मुलाकात की। वहीं भारत की कुश्ती पहलवान विनेश फोगाट को कुश्ती के पेरिस ओलंपिक फाइनल मुकाबले से बाहर होने के मामले पर भी उनका बयान सामने आया है। 

पेरिस ओलंपिक से विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होनें पर बोलीं प्रियंका गांधी..

पहलवान कृपाशंकर ने कहा कि कुश्ती पहलवान को मुकाबले से पहले दो बार वजन का प्रशिक्षण देना पड़ता है ,जो गलत है। जिस प्रकार से विनेश फोगाट ने मेहनत की थी, वो देश के लिए इतिहास रच सकती थी। विश्व कुश्ती पहलवान के नियमों में बदलाव होना चाहिए, जो नियम बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहलवानों को नुकसान है। बता दें कि विनेश फोगाट के बिना मैच खेले बाहर होने पर पूरा देश निराश हैं। इसके कहीं न कहीं मिस मैनेजमेंट भी नजर आ रहा है, मात्र 100 ग्राम वजन ज्यादा होने के चलते विनेश फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाई।   

हरदा में भी तैयार हो रहे उत्कृष्ट पहलवान

कृपाशंकर विश्नोई ने कहा कि अरविंद कुश्ती अखाड़ा में उत्कृष्ट पहलवान तैयार हो रहे हैं। कोच अखिलेश कालीराणा के बारे में कहा कि वे हरदा को कई पहलवान देने जा रहे हैं। युवा आज हरदा में युवा कुश्ती की ओर आकर्षित हो रहा है तो उसका एक बड़ा कारण अरविंद कुश्ती अखाड़ा भी है।