Paris Olympics 2024 में महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती में भारत के लिए पदक पक्का कर लिया था लेकिन 7 अगस्त को उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। इस निर्णय के साथ भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ओलंपिक से बाहर हो गईं। इस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विनेश फोगाट को ढांढस बंधाया।

पदक और पद से ऊपर तुम हमारी चैंपियन हो विनेश – डॉ रमन सिंह

विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर लिखा कि आज #OlympicGames की कुश्ती प्रतियोगिता के अंतिम चरण में भारत की खिलाड़ी #विनेश_फोगाट का महज़ कुछ ग्राम वजन की वजह से बाहर होना अत्यंत दुःखद है। इस परिस्थिति में भारत की बेटी विनेश फोगाट के साथ पूरा देश खड़ा हुआ है, हमें आप पर गर्व है।

हम सब उनके साथ हैं – पूर्व सीएम बघेल

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर लिखा- विनेश बेहद संघर्षशील हैं, उनका संघर्ष हम सबने देखा है, हम सब उनके साथ हैं, वो ये लड़ाई भी जरूर जीतेंगी।

ओलंपिक में पहलवान विनेश फोगाट को किया गया डिस्क्वालिफाई

बता दें कि भारत की स्टार महिला रेसलर विनेश फोगाट के लिए पेरिस ओलंपिक 2024 का 12वां दिन बेहद खराब रहा. विनेश को मेडल से वंचित कर दिया गया. एक दिन में तीन मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंचने वाली विनेश को बुधवार को अयोग्य करार दिया गया। विनेश महिलाओं की 50 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में पहुंच चुकी थीं. फाइनल से पहले उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा पाया गया जिसके बाद उन्हें खेलने से रोक दिया गया।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक