विनेश फोगाट के ओलंपिक में अयोग्य घोषित होने पर स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा है कि पूरा देश उनके साथ है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “ये देश का सवाल है, पूरा देश उनके साथ खड़ा है. दुर्भाग्य है कि इसे भी हम पक्ष और विपक्ष में बांटने का प्रयास कर रहे हैं.”

राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कहा, ”पूरा देश विनेश फोगाट के साथ खड़ा है. PM ने कल उन्हें ”चैंपियन ऑफ चैंपियंस” कहा और PM की आवाज 140 करोड़ लोगों की आवाज है. दुर्भाग्य से हम इसे सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बांट रहे हैं. दुर्भाग्य से, विपक्ष के पास कोई ठोस मुद्दा नहीं है जिस पर वे चर्चा करना चाहते हैं जिसके लिए सत्तारूढ़ दल तैयार है…मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि भारत सरकार, खेल मंत्रालय और आईओसी ने सभी मंचों पर निवारण का प्रयास किया.”

विपक्ष के वॉकआउट पर बोले सभापति- इस मुद्दे का राजनीतिकरण विनेश का अपमान

विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक से अयोग्य ठहराए जाने के मुद्दे पर विपक्ष ने राज्यसभा से वॉकआउट किया. इस लेकर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा, ”वे (विपक्ष) सोचते हैं कि केवल वे ही हैं जिन्हें दुख हो रहा है. विनेश फोगाट की वजह से पूरा देश दर्द में है. हर कोई स्थिति को साझा कर रहा है, लेकिन इसे भुनाने के लिए, राजनीतिकरण करें यह, उस लड़की का सबसे बड़ा अपमान है. उस लड़की को अभी बहुत लंबा रास्ता तय करना है.”