वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर। रायपुर के पहलाजानी टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर में बच्चा बदलने का आरोप लगाते हुए जगदलपुर निवासी दंपती ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई है. मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सेंटर के चिकित्सकों के साथ राज्य सरकार और पुलिस अधीक्षक को नोटिस जारी 4 सप्ताह में जवाब मांगा है. इसे भी पढ़ें : वार्ड परिसीमन पर रोक लगाने महापौर ढेबर पहुंचे न्यायालय, हाई कोर्ट ने शासन से किया जवाब तलब

दरअसल, जगदलपुर के बड़े बचेली निवासी उषा सिंह औऱ उनके पति अशोक सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई है. याचिका में कहा गया है कि दंपती पहलाजानी टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर में दो साल से इलाज करा रहे थे, जिसके बाद उन्हें जुड़वा बच्चे बेटा-बेटी हुए. लेकिन बाद में दो बच्चियां रख दी गई.

इस बात की शिकायत उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से की, तो कोई सुनवाई नहीं की गई. दोनों बच्चियों का डीएनए करवाने पर एक बच्ची का डीएनए नहीं मिला. मामले की शुरुआती सुनवाई के बाद चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा और जस्टिस रवीन्द्र कुमार अग्रवाल की बेंच ने राज्य सरकार, रायपुर के पुलिस अधीक्षक और पहलाजानी टेस्ट ट्यूब बेबी सेन्टर की डॉ. नीरज पहलाजानी और डॉ.समीर पहलाजानी को नोटिस जारी कर 4 हफ्ते में जवाब देने कहा है.