Devkinandan on Bangladesh Violence: बांग्लादेश में त्राहि-त्राहि मची हुई है. उपद्रवी सड़कों पर तांडव कर रहे हैं. लोगों को घरों में लूटपाट और आगजनी की जा रही है. खासतौर से बांग्लादेशी हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है. हिंसा इस कदर भड़की हुई है, कि लोग घरों से पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं. इस हिंसा को लेकर कथावाचक ठाकुर देवकीनंदन ने चिंता जाहिर की है.

घटना से सबक नहीं सीखा तो बड़ा नुकसान: देवकीनंनद

देवकीनंदन ने बांग्लादेश की हिंसा से सबक लेते हुए सभी राजनीतिक दलों से देश को सुरक्षित करने की मांग की है. उन्होंने हिंदुओं से जागरूक होने की अपील करते हुए कहा कि हमने अगर इस घटना से सबक नहीं सीखा तो बड़ा नुकसान हो सकता है. बांग्लादेश में जो हिंसा हो रही है, वह भारत देश के लिए काफी चिंता वाली बात है.

बांग्लादेश में हिंसा के बीच सीमा पर नापाक हरकतें कर रहा पाकिस्तान, CDS अनिल चौहान ने कहा- पीर पंजाल रेंज में बढ़ा गतिरोध – India-Pakistan Border

बड़ी-बड़ी विदेशी ताकतों का प्लान तैयार: देवकीनंनद

देवकीनंनद ठाकुर ने कहा कि हम सभी हिंदूवासियों को अब जागरूक होना होगा. यदि हम जागरूक नहीं हुए तो हमारे साथ काफी बड़ा हो सकता है. हमारे देश को नुकसान पहुंचाने के लिए बड़ी-बड़ी विदेशी ताकते प्लान तैयार कर रही हैं. उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं और मंदिरों पर हो रहे हमलों पर चिंता जताई है.

हिंदुओं को जागरुक होना होगा: देवकीनंनद

देवकीनंदन महाराज ने कहा है कि अब हिंदुओं को भी जागरूक होना होगा, जिसमें और धर्म को लेकर कोई भी बात नहीं होनी चाहिए. बांग्लादेश में हुई घटना को लेकर उन्होंने कहा है कि यह दृश्य पहले भी हम पाकिस्तान में देख चुके हैं. बांग्लादेश में सत्ता भी मुस्लिम के हाथ में है और विरोध भी मुस्लिम कर रहे है. वह कहते हैं कि बांग्लादेश में नाम और जाति पूछ कर हिंदू सनातन की पिटाई की जा रही है.

जिसका डर था, वही होना शुरू हुआः बांग्लादेश में कत्लेआम से भारत में घुसने की कोशिश करे रहे 600 बांग्लादेशी को BSF ने रोका, बॉर्डर पर बढ़ा तनाव- Bangladesh Crisis

मुहम्मद यूनुस ने संभाली अंतरिम सरकार की कमान

गौरतलब है कि बांग्लादेश में हालात नियंत्रण से बाहर दिख रहे हैं, सेना और पुलिस की कोशिशें भी नाकाम होती दिख रहे हैं। प्रधानमंत्री रहीं शेख हसीना भी पद से इस्तीफा देकर देश छोड़कर वहां से चलती बनी हैं. उन्होंने फिलहाल भारत में शरण ली हुई है, हालांकि चर्चा है कि वो बांग्लादेश में बिगड़े हालात के बीच जल्दी ही भारत से किसी यूरोपीय देश के लिए रवाना हो सकती हैं. हाल-फिलहाल बांग्लादेश में उपजे राजनीतिक संकट के बीच अंतरिम सरकार की कमान मुहम्मद यूनुस ने संभाली है.