हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय से तारीफ सुनने के बाद पुलिस कमिश्नर एक्शन मोड में है। पुलिस कमिश्नर ने इंदौर में नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत की है। इस कैंपेन के तहत ड्रग पेडलर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। देर रात छापेमारी कर 23 ड्रग्स पेडलर्स को गिरफ्तार किया गया है।

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता की प्रशंसा और नशा मुक्ति के लिए बड़ी मुहिम चलाने की मंशा जाहिर की थी। जिसके बाद इंदौर पुलिस ने शहर में नशा मुक्ति अभियान की एक बड़ी पहल शुरू की है। पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता के नेतृत्व में इस अभियान के तहत शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में ड्रग पेडलर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें: इंदौर पुलिस कमिश्नर के फैन हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, TOP 10 IPS में से बताया एक

पुलिस की चार टीमों ने खजराना थाना क्षेत्र में देर रात छापेमारी करते हुए 17 ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया। ये पेडलर्स स्कूलों और आंगनबाड़ियों के पास युवाओं को नशे की लत लगाते थे। पुलिस ने इनके पास से बड़ी मात्रा में ड्रग्स भी जप्त किया है। खजराना थाना प्रभारी मनोज सिंह सेंधव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए पेडलर्स से पूछताछ जारी है, जिससे ड्रग्स की आपूर्ति श्रृंखला का पता लगाया जा सके।

इसके साथ ही बाणगंगा थाना क्षेत्र में भी ड्रग पेडलर्स पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई। इंदौर पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता ने सभी थानों को निर्देश दिए हैं कि नशा मुक्ति अभियान को प्रभावी ढंग से चलाया जाए और ड्रग्स पेडलर्स के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाएं।

ये भी पढ़ें: ‘केंद्र सरकार चाहे तो बांग्लादेश की स्थिति संभालने के लिए तैयार’, VHP बोली- बजरंग दल और वीएचपी हर स्थिति के लिए सक्षम, हम तैनाती के लिए भी रेडी

मंत्री ने बताया था टॉप टेन IPS अधिकारियों में से एक

आपको बता दें कि कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने हाल ही में पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता की सराहना करते हुए कहा था कि वे मध्य प्रदेश के टॉप टेन आईपीएस अधिकारियों में से एक हैं। उन्होंने नशा मुक्ति के लिए एक बड़ी मुहिम चलाने की आवश्यकता पर जोर दिया था। इसके बाद पुलिस कमिश्नर ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शहर में नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत की।

अभियान का लक्ष्य

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य शहर को नशामुक्त बनाना और युवाओं को नशे की चपेट में आने से बचाना है। पुलिस का यह कदम समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रयास है। नशा मुक्ति अभियान से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए या ड्रग पेडलर्स के बारे में सूचना देने के लिए पुलिस हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। इंदौर पुलिस का यह अभियान समाज के हर वर्ग से सराहना प्राप्त कर रहा है और नशे के खिलाफ लड़ाई में एक मजबूत कदम साबित हो रहा है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m