राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने BJP की केंद्र सरकार को जमकर घेरा. राघव चड्ढा ने जम्मू और कश्मीर विनियोग (संख्या 3) विधेयक और विनियोग (संख्या 2) विधेयक पर चर्चा के दौरान मोदी सरकार को टैक्स पर घेरा. उन्होंने कविता के माध्यम से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. कविता के जरिए उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी हमला बोला.

राघव चड्ढा ने कहा केंद्र सरकार मल्टिपल टैक्स ले रही है. देश की जनता को इस टैक्स से राहत मिलनी चाहिए. राघव चड्ढा ने सदन में बताया कि एक आम आदमी को एक ही वस्तु पर कई बार टैक्स देना पड़ता है. उदहारण के तौर पर जब पैसा कमाते हैं तो सरकार को Tax देते हैं. इसी कमाई से गाड़ी खरीदते हैं तो गाड़ी पर GST देते हैं.

“जब गाड़ी खरीदते हैं तो सरकार रोड Tax वसूलती है, फिर रोड डेवलपमेंट टैक्स वसूलती है. इसके अलावा सरकार मोटर इंश्योरेंस पर भी GST लेती है. इसके बाद पेट्रोल और डीजल भरवाने पर भी टैक्स लेती है और फिर जब गाड़ी सड़क पर चलाएंगे तो टोल टैक्स वसूलती है.”

उन्होंने आगे कहा कि आज आम आदमी के लिए सबसे बड़ी समस्या टैक्स बनती जा रही है. राघव चड्ढा ने कहा कि मंत्रियों और सांसदों को टैक्स नहीं देना होता है लेकिन आम आदमी हर जगह टैक्स देना होता है. उन्होंने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए दावा किया कि आम आदमी को हाईवे पर 2 रुपये प्रति किलोमीटर टोल टैक्स देना पड़ता है.