कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुए अनिता गुप्ता हत्याकांड का एक और 20 हजार का इनामी बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में उसके पैर में गोली लगी, जिससे आरोपी गंभीर घायल हो गया। पुलिस ने उसके पास से एक पिस्टल और बाइक बरामद की है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, शहर के माधौगंज थाना क्षेत्र के प्रीतमपुर में 29 जुलाई को लूट के इरादे से आए बदमाशों ने विफल होने के बाद अनिता गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाला बदमाश आकाश जादौन को पहले मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया था। वारदात के समय बाइक चलाने वाला बदमाश मयंक उर्फ मंकू भदौरिया फरार चल रहा था, जिस पर पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन ने 20 हजार का इनामी घोषित किया था।

इसे भी पढ़ें: ग्वालियर में दिनदहाड़े महिला की हत्या: बदमाशों ने गोली मारकर उतारा मौत के घाट, बेटे के साथ लौट रही थी घर

बीती देर रात पुलिस को सूचना मिली थी कि अनिता गुप्ता हत्याकांड का एक और आरोपी पुरानी छावनी थाना क्षेत्र इलाके में आने वाला है। सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच और माधौगंज थाना टीम पुरानी छावनी के न्यू स्टेडियम के पास पहुंची। लगभग सुबह के 4 बजे मयंक बाइक पर सवार होकर न्यू स्टेडियम से बरा गांव की तरफ जाता देखा गया। पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं रुका और रोड से नीचे उतर कर ईट भट्टे के पास पुलिस पर फायरिंग करने लगा। इसके बाद पुलिस ने भी आत्मरक्षा में बदमाश पर फायरिंग की।

इसे भी पढ़ें: आत्महत्या के पहले बनाया वीडियोः फिर वायरल किया और जहर पीकर दे दी जान, 3 के खिलाफ FIR, एक गिरफ्तार, दो आरोपी फरार

जवाबी कार्रवाई में गोली बाय पैर में लगी और वह घायल हो गया। पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर घायल अवस्था में जयारोग्य चिकित्सालय के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया। जहां उनका इलाज जारी है। एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने बताया कि 20 हजार के इनामी बदमाश मयंक आगरा का रहने वाला है और उसके ऊपर ग्वालियर, कानपुर में कई लूट, डकैती, हत्या के मामले दर्ज हैं। जिसे आज पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। फिलहाल, इनामी बदमाश का इलाज चल रहा है। इलाज के बाद उससे पूछताछ की जाएगी, जिससे ग्वालियर में हुए अन्य वारदातों का भी खुलासा हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: कलेक्टर ने CMHO को दिए जांच के निर्देश, प्रसव के दौरान हुई थी नवजात की मौत

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m