लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के अंतर्गत नवनिर्मित 300 बेड के अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण ‘हेल्थ सिटी विस्तार हॉस्पिटल’ के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए. जहां उन्होंने अस्पताल का उद्घाटन किया. साथ ही निरीक्षण भी किया. उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इन्वेस्टर्स समिट के एमओयू धरातल पर उतारे जा रहे हैं. हेल्थ सिटी विस्तार हॉस्पिटल, ट्रॉमा सेंटर इसका उदाहरण है.

सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ में 300 बेड के स्पेशेलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण हुआ है. ये GIS का प्रतिफल है. उन्होंने कहा कि ये पवित्र हृदय से किया गया कार्य है. अस्पताल बनने से उत्तम स्वास्थ्य सेवाओं के साथ रोजगार भी मिलेगा. ‘पिछले 10 वर्षों में प्रदेश के स्वास्थ्य क्षेत्र में परिवर्तन’ आया है. इन्वेस्टर समिट ने प्रदेश में निवेश का द्वार खोल दिया है. युवाओं के विकास, रोजगार के सपने हो रहे साकार हो रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : उपचुनाव के पहले यूपी में होगी प्रशासनिक सर्जरी ! गोयल की जगह ले सकते हैं संजय प्रसाद, दोनों डिप्टी CM को भी मिलेंगे नए सचिव

सीएम ने बताया कि ‘हेल्थ सिटी विस्तार हॉस्पिटल 3 एकड़ क्षेत्र में बना है’. जिसमें 8 OT, 40 OPD, 60 क्रिटिकल केयर बेड हैं. उन्होंने आगे कहा कि सुरक्षा का माहौल बना है तो निवेश भी आया है. पहले ना बेटी सुरक्षित थी ना व्यापारी सुरक्षित था. निवेशकों के लिए कानून व्यवस्था चुनौती थी. आज यूपी में निजी क्षेत्र आगे आ रहे हैं. आयुष्मान योजना से लोगों को लाभ मिल रहा है. ‘CM कोष से 1.88 लाख लोगों को इलाज का पैसा मिला है.