संदीप शर्मा, विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा में विजय सूर्य मंदिर को लेकर कलेक्टर के पत्र के बाद नया विवाद शुरू हो गया है। आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (ASI) के दस्तावेजों के अनुसार विजय सूर्य मंदिर को मस्जिद कहा गया है। जिसको लेकर विजय मंदिर मुक्ति सेवा समिति के सदस्यों द्वारा विधायक मुकेश टंडन के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर और एसपी को लिखित ज्ञापन दिया गया। जिसमें एएसआई द्वारा मंदिर को मस्जिद बताए जाने पर आपत्ति उठाई गई है। 

सागर राइस कंपनी की फिर दिखी गुंडागर्दी: कर्मचारियों ने ड्राइवरों को हाईवे पर दौड़ा-दौड़कर पीटा, Video वायरल

दोबारा सर्वे करने की मांग

प्रदेश और केंद्र सरकार को भेजे पत्र के अनुसार इस स्थान का दोबारा सर्वे करने की मांग की गई है। राम मंदिर, ज्ञानवापी और अन्य जगहों का उदाहरण देते हुए यहां दोबारा सर्वे कर वास्तविक स्थिति पता करने की बात कही गई है। ताकि मस्जिद शब्द को विलोपित किया जाए। वहीं यह भी कहा गया कि जब पूर्व में जो विवाद हिंदू-मुस्लिम का था, वह अलग स्थान दिए जाने के बाद पूरी तरह खत्म हो चुका हैं। मुस्लिम समाज भी एएसआई के फैसले को लेकर हिंदुओं के समर्थन में है। विधायक ने मुस्लिम समाज का आभार भी प्रकट किया है।  

कांग्रेस विधायक को ग्रामीणों ने बैरंग लौटाया: कहा- ये हमारे घर का मामला, हम खुद ही निपटा लेंगे, ये है पूरा मामला

वहीं कलेक्टर ने इस मामले में कहा कि जो एएसआई के दस्तावेजों में उल्लेख था, उसी को उन्होंने अपने पत्र में लिया है। सुरक्षा व्यवस्था और नाग पंचमी पर होने वाली पूजा को लेकर उन्होंने कहा कि जो परंपरा और जन भावना पूर्व से चली आ रही है, उसका निर्वहन किया जाएगा। वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत चौबे ने कहा कि पिछले साल जिस तरीके से सुरक्षा के इंतजाम किए थे, उसी प्रकार की स्थिति कल भी होगी। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m