Waqf Board Amendment Bill. लोकसभा में मंगलवार को सरकार ने वक्फ (संशोधन) विधेयक-2024 पेश किया. इस विधेयक को विपक्ष के विरोध और हंगामे के बीच पेश किया गया और इसे संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के पास भेजने की अनुशंसा की गई है. इस बीच सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने बिल को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इसे संविधान विरोधी बताया है.

फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने विधेयक की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि विधेयक संविधान के अनुच्छेद 26 के खिलाफ है, जो धार्मिक स्वतंत्रता से संबंधित है. अवधेश प्रसाद ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार पूरे देश में जमीन हड़पने और कारोबार करने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि विधेयक पर विस्तृत विचार-विमर्श किया जाएगा और यदि यह संविधान के खिलाफ पाया जाता है, तो इसका विरोध किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – Waqf Board Amendment Bill: कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने वक्फ बोर्ड संशोधन बिल का किया विरोध, बताई ये वजह…

उन्होंने कहा We Will Talk Later On It…समय आने दीजिए हम इस पर चर्चा और हम लोग बाद में इस पर बात करेंगे. बता दें कि विधेयक को जेपीसी के पास भेज दिया गया है, जहां इसका गहराई से विश्लेषण किया जाएगा.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक