अमित पांडेय, खैरागढ़. जिले की बदहाल शिक्षा व्यवस्था के बीच एक सुखद खबर सामने आई है, जहां पिपरिया के जर्जर सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा खुशी कोटले का प्रयास आवासीय विद्यालय में चयन हुआ है और पूरे प्रदेश में खुशी दूसरे स्थान पर आई है.

प्रयास में चयन के पहले खुशी एनएमएसई की परीक्षा में भी शामिल हुई थी, जिसमें पिपरिया शासकीय स्कूल से अकेले खुशी का ही चयन हुआ था. इसके बाद खुशी को एक हजार रुपए की छात्रवृत्ति प्रति माह मिल रही थी. NMSE की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद उन्होंने प्रयास आवासीय विद्यालय में दाखिला लेने की तैयारी शुरू की, जिसके लिए कोचिंग करने के लिए भी खुशी ने प्रयास किया, लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति और कोचिंग की अत्यधिक फीस के चलते सेल्फ स्टडी की ही राह चुनी.

स्कूल में शिक्षक की भी है कमी

बता दें कि खुशी कोटले पिपरिया के जिस सरकारी स्कूल में पढ़ाई कर रही थी उस स्कूल के भवन की स्थिति अत्यंत जर्जर है. पढ़ाई के लिए पर्याप्त शिक्षक भी नहीं है. स्कूल कैंपस में चारों ओर गंदगी का अंबार लगा हुआ है. बावजूद खुशी ने अपनी मेहनत जारी रखी और अंततः ख़ुशी की मेहनत रंग लाई और उसका चयन प्रयास आवासीय विद्यालय में हो गया. और तो और खैरागढ़ जिले के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली बिटिया पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में दूसरे स्थान पर रही. खुशी की इस उपलब्धि ने पूरे जिले को गौरवान्वित किया है. खुशी कोटले के इस चयन से आज उसके परिवार के साथ साथ पूरा खैरागढ़ जिला उत्साहित है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक