उत्तराखंड में लैंडस्लाइड और भारी बारिश की वजह से हजारों यात्री केदरनाथ यात्रा के दौरान मार्ग में फंस गए थे. जिन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सुरक्षित बाहर निकाला गया. आपदा के चलते केदारनाथ की यात्रा रोक दी गई थी. हालांकि वहीं अब यात्रा को दोबारा से संचालित करने के लिए सोनप्रयाग में बाधित सड़क मार्ग को खोलने का काम शुरू हो गया है.

केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग में क्षतिग्रस्त हुए मार्ग को खोलने का काम शुरु हो गया है. सड़कों की स्थिति में सुधार किया जा रहा है. जहां-जहां से सड़के क्षतिग्रस्त हुई है, वहां मरम्मत का काम भी तेजी से चल रहा है. केदारनाथ धाम से छोटी लिनचोली तक क्षतिग्रस्त पैदल यात्रा मार्ग को आवाजाही के लिए चालू भी कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : शादी करके स्कूल लौटी 11वीं की छात्रा, अंदर जाने लगी तो कुछ ऐसा हुआ…

बता दें कि 6 अगस्त को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारघाटी में 31 जुलाई को आपदा के कारण हुए नुकसान और राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया था. जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द जनजीवन सामान्य करने के लिए निर्देशित किया था. इसके साथ ही क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय राजमार्ग और अवरुद्ध हुए पैदल यात्रा मार्ग को दुरुस्त करने को भी कहा था. जिस पर अमल शुरु हो गया है.