शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में विश्व आदिवासी दिवस पर अवकाश को लेकर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने X पर ट्वीट करते हुए भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उसे आदिवासी विरोधी बताया है। इससे पहले भी अवकाश को लेकर कमलनाथ मुख्यमंत्री को पत्र लिख चुके हैं। 

MP में निवेश का मिलेगा बेहतर रिटर्न: बेंगलुरु में निवेशकों से बोले CM मोहन, कई बड़ी कंपनियों के साथ हुआ MOU, 3200 करोड़ के निवेश प्रस्ताव आए

पूर्व सीएम कमलनाथ ने X पर ट्वीट करते हुए लिखा कि आप सबको विदित है कि प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तो 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस का अवकाश घोषित किया गया था। बाद में भारतीय जनता पार्टी सरकार ने इस अवकाश को समाप्त कर दिया। मैंने 25 जुलाई 2024 को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव से यह अवकाश घोषित करने की मांग की थी। लेकिन मुख्यमंत्री ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। 

बालाघाट पहुंचीं मंत्री संपतिया उईके: बाेलीं- 54% लोगों के घर जल पहुंचा रही सरकार, पानी की टेस्टिंग के लिए बनाई है लैब

कमलनाथ ने आगे लिखा इस तरह मध्य प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार का आदिवासी विरोधी चेहरा एक बार फिर सामने आ गया है। कल 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस है, लेकिन बार बार आग्रह करने के बावजूद मध्य प्रदेश सरकार ने विश्व आदिवासी दिवस का सार्वजनिक अवकाश बहाल नहीं किया है।

भाजपा पूरी तरह लापरवाह – कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा मध्य प्रदेश पहले से ही आदिवासी अत्याचार में नंबर वन है। आदिवासी अधिकारों की रक्षा के प्रति भाजपा पूरी तरह लापरवाह है। और अब विश्व आदिवासी दिवस का अवकाश देने से मना कर भाजपा ने अपने इस व्यवहार पर आधिकारिक मुहर लगा दी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m