Foreign Placement From Uttarakhand: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आज सचिवालय में सेतु (SETU) व कौशल विकास विभाग की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने सभी विभागों को कौशल विकास को फोकस में रखते हुए उत्तराखण्ड से 1500 युवाओं की विदेशों में प्लेसमेंट के लक्ष्य को दिसम्बर महीने तक पूरा करने के निर्देश दिए.

मुख्य सचिव ने Open Advertisement जारी करने और संबंधित शैक्षणिक संस्थानों में एक दिन की वर्कशॉप आयोजित करने के निर्देश दिए. अभी तक सूचीबद्ध एजेंसियों तथा एनएसडीसी (नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन) द्वारा 56 छात्रों को प्रशिक्षण हेतु दाखिला दिया गया है.

मुख्य सचिव ने आईटीआई में स्पोकन इंग्लिश के र्कोर्स संचालित करने के निर्देश दिए. उन्होंने 1500 युवाओं की विदेशों में प्लेसमेंट देने हेतु छात्र-छात्राओं को जागरूक करते हुए कौशल विकास विभाग द्वारा संचालित कोर्सेज में प्रतिभाग के लिए प्रोत्साहित करने के भी निर्देश दिए हैं.

बैठक में जानकारी दी गई कि ओवरसीज प्लेसमेन्ट प्रोग्राम हेतु कौशल विकास विभाग द्वारा Navis, Learnet, Genrise, Envertis चार एजेंसियों को सूचीबद्ध किया गया है. राज्य के विभिन्न नर्सिंग व हॉस्पिटलिटी संस्थानों में कौशल विकास विभाग एवं सूचीबद्ध एजेंसियों द्वारा ओवरसीज प्लेसमेन्ट प्रोग्राम व छात्रों के Mobilization हेतु वर्कशॉप आयोजित की जा रही है.

Foreign Placement From Uttarakhand

अभी तक राज्यभर में 300 से अधिक छात्रों की Mobilization हेतु काउंसलिंग हो चुकी है. 6 से ज्यादा सेमिनार छात्रों के Mobilization के लिए संचालित किए गए हैं. जल्द ही जापान, जर्मनी, यूनाइटेड किंगडम व आयरलैण्ड में प्लेसमेंट के लिए 4 बैच प्रशिक्षित किए जा रहे हैं.

Rajpal Yadav Met CM Dhami: सीएम धामी से मिले बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव, जानें किन विषयों पर हुई बात?