लखनऊ. रक्षाबंधन को कुछ ही दिन रह गए हैं. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की बहनों के लिए एक घोषणा की है. उन्होंने कहा कि 18 अगस्त की रात से 19 अगस्त की रात तक राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में महिलाओं को निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी.

सीएम ने गुरुवार को शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में जोन, मंडल, रेंज और जिला स्तर के महत्वपूर्ण पदों पर तैनात अधिकारियों के साथ प्रदेश के कानून-व्यवस्था और लोककल्याणकारी कार्यक्रमों की समीक्षा की.

इसे भी पढ़ें : UPPCL JOB : यूपी पावर कारपोरेशन लिमिटेड में भर्ती का नोटिफिकशन जारी, इन ग्रुप्स के लिए होगी रिक्रूटमेंट

सीएम ने आगामी त्योहारों में होने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की. उन्होंने कहा कि ये समय कानून-व्यवस्था की दृष्टि से संवेदनशील है. हर जिले की पुलिस और स्थानीय प्रशासन को 24×7 अलर्ट रहना होगा. उन्होंने आगे कहा कि महिला सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है. आगामी 19 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा (रक्षाबंधन) है. कुछ अराजक तत्व माहौल खराब करने का प्रयास कर सकते हैं. इसलिए पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ाएं.

इसके अलावा सीएम ने बैठक में कहा कि काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी समारोह राष्ट्र के प्रति गौरव बोध का अवसर है. जन सहभागिता से विविध कार्यक्रम आयोजित कराए जाएंगे. वहीं उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान को लेकर भी निर्देश दिए. जिसके मुताबिक 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा लहराया जाएगा.