दीपक ताम्रकर, डिंडोरी। मध्य प्रदेश के डिंडोरी कलेक्टर ने “विश्व आदिवासी दिवस” पर स्थानीय अवकाश निरस्त कर दिया है। जिससे समाज के लोगों में आक्रोश हैं। आदिवासी दिवस के स्थान पर दुर्गाष्टमी को अवकाश रहेगा। जयस प्रदेश अध्यक्ष इंद्रपाल मरकाम ने कलेक्टर के आदेश को आदिवासी समाज का अपमान बताया है।

डिंडोरी कलेक्टर के फेसबुक पेज पर लिखा है कि कलेक्टर विकास मिश्रा ने कार्यालीन आदेश 28 दिसंबर 2023 में आंशिक संशोधन करते हुए पूर्व में 9 अगस्त 2024 शुक्रवार को जनजातीय दिवस (विश्व आदिवासी दिवस) को घोषित स्थानीय अवकाश को निरस्त करने के आदेश जारी किए। उक्त स्थानीय अवकाश के स्थान पर 11 अक्टूबर 2024 शुक्रवार दुर्गाष्टमी को स्थानीय अवकाश घोषित किया है। यह स्थानीय अवकाश कोषालय/उपकोषालयों और बैंकों पर लागू नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें: आदिवासी दिवस पर अवकाश को लेकर सियासत: कमलनाथ ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- आदिवासी विरोधी मानसिकता आई सामने

इधर, जयस प्रदेश अध्यक्ष इंद्रपाल मरकाम का कहना है कि विश्व आदिवासी दिवस के लिए कलेक्टर ने स्थानीय अवकाश की घोषणा 28 दिसंबर 2023 को थी। आदिवासी दिवस के एक दिन पहले छुट्टी निरस्त कर दी जाती है। आखिर सरकार आदिवासियों के भावों के साथ कैसे खिलवाड़ कर सकती है? यह आदिवासी समाज का घोर अपमान है। जयस टीम मध्य प्रदेश इसकी कड़ी निंदा करती है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m