पंजाब सरकार की तरफ से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआई) IGI एयरपोर्ट पर आज एक सुविधा केंद्र शुरू कर दिया गया। सीएम भगवंत मान ने इसका उद्घाटन किया।

यह सुविधा केंद्र आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 में स्थापित किया गया है। सुविधा केंद्र पर पंजाब के यात्री, एनआरआई व उनके रिश्तेदार कनेक्टिंग फ्लाइट्स, टैक्सी सेवाओं, खोए हुए सामान की और हवाई अड्डे पर आवश्यक किसी भी अन्य काम में मदद ले सकेंगे। 

स्‍पेशल काउंटर 24 घंटे और सप्‍ताह के सातों दिन खुलेगी

सीएम भगवंत मान की सरकार ने दिल्‍ली एयरपोर्ट का संचालन करने वाली जीएमआर कंपनी के साथ एक करार किया है. बताया गया कि बीते महीने 12 जून को दो साल के लिए एक समझौते पर कंपनी और पंजाब सरकार के बीच साइन किए गए. दिल्‍ली एयरपोर्ट पर यह स्‍पेशल काउंटर 24 घंटे और सप्‍ताह के सातों दिन अपनी सेवाएं मुहैया कराएगा. इस सुविधा केंद्र का उद्देश्य, NRI और अन्य यात्रियों को हवाई अड्डे पर हर संभव मदद देना है.

इनोवा कार की भी व्‍यवस्‍था…


पंजाब सरकार का कहना है कि इस केंद्र के पास 2 इनोवा कारें होंगी जो यात्रियों की स्थानीय आवाजाही में पंजाब भवन और अन्य नजदीकी स्थानों पर मदद के लिए उपलब्ध रहेंगी. बताया गया कि कोई भी यात्री या उनके रिश्तेदार की फ्लाइट कनेक्टिंग फ्लाइट्स, टैक्सी सेवाओं, खोए हुए सामान की सुविधाओं और हवाई अड्डे पर आवश्यक किसी भी अन्य सहायता के लिए मदद ले सकते हैं.