कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बीते 4 दिन से जारी एनएसयूआई की भूख हड़ताल अब खत्म हो गई है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भूख हड़ताल पर बैठे 6 NSUI पदाधिकारीयो को जूस पिलाकर हड़ताल खत्म कराई। इससे पहले जीतू पटवारी की मौजूदगी में लापता कुलगुरु के पोस्टर भी विश्वविद्यालय प्रबंधन को दिखाए गए। वहीं मौके पर बात करने पहुंचे यूनिवर्सिटी के सब रजिस्ट्रार पर उनका गुस्सा फूंटते हुए भी देखने मिला। कॉलेजों की जांच और कार्रवाई की छात्रों की मांग को लेकर जीतू पटवारी ने जीवाजी यूनिवर्सिटी प्रशासन को चेतावनी भी दी है कि यदि 01 महीने में इस मामले में ठोस कार्रवाई नही की गई तो वे खुद यूनिवर्सिटी में धरना देंगे।

फर्जीवाड़े के खिलाफ जांच और कार्रवाई की मांग

दरअसल कॉलेज संबद्धता फर्जीवाडे के खिलाफ जांच और कार्रवाई की मांग को लेकर एनएसयूआई बीते 1 महीने से लगातार प्रदर्शन कर रही हैं। लेकिन जीवाजी यूनिवर्सिटी की तरफ से सिर्फ आश्वासन मिलने के चलते एनएसयूआई के 6 पदाधिकारीयो ने बीते 4 दिन पहले भूख हड़ताल शुरू कर दी थी। इस दौरान बुधवार रात 4 NSUI पदाधिकारीयो की हालत बिगड़ी तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।  इसकी जानकारी जब प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को लगी तो वह गुरुवार को जीवाजी यूनिवर्सिटी पहुंचे और भूख हड़ताल पर बैठे एनएसयूआई पदाधिकारी से उनकी मांगों को लेकर जानकारी ली,और जूस पीलाकर उनकी हड़ताल खत्म कराई।

प्रदेश को कब तक कलंकित करोगे- जीतू पटवारी 

हड़ताल खत्म कराने से पहले जीतू पटवारी ने खुद जीवाजी यूनिवर्सिटी के कुल सचिव और कुलगुरु को अपने मोबाइल से कई फोन लगाए लेकिन किसी ने भी उनका फोन नहीं उठाया।  कुछ देर बाद जब सब रजिस्ट्रार वहां पहुंचे तो जीतू पटवारी ने पहले माला पहनाकर उनका स्वागत किया और फिर उनसे बात करने के दौरान उनका गुस्सा फूंट गया। गुस्से में तमतमाये कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश में व्यापम हो या नर्सिंग हो हर चीज में मध्य प्रदेश सरगना है। आखिर इस प्रदेश को आप कब तक कलंकित करोगे और फिर भी नहीं जागोगे तो अल्टीमेटली क्या होगा? इसलिए हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं कुलपति जी को बता देना मुझे इस मामले में एक महीने के अंदर रिपोर्ट चाहिए। स्थानीय जिला अध्यक्ष और हड़ताल पर बैठने वाले एनएसयूआई पदाधिकारी को भी इसकी जानकारी देना, नहीं तो मैं खुद यहां आऊंगा और फर्जी कॉलेजों के खिलाफ बिगुल फूकूंगा। 

यह राजनीति का विषय नहीं है- पटवारी 

वहीं मीडिया से बात करते हुए जीतू पटवारी ने कहा कि यह राजनीति का विषय नहीं है, मध्य प्रदेश में व्यापम और नर्सिंग जैसे घोटाले हो चुके हैं। यहां पेपर भी लीक होते हैं इससे सबसे ज्यादा नुकसान प्रदेश के भविष्य का होता है और मध्य प्रदेश की पहचान का होता है। कुलगुरु और कुलसचिव द्वारा फोन ना उठाए जाने की बात पर उन्होंने कहा कि वह शिक्षक हैं और हमारे सम्माननीय हैं। उनके लिए छोटे शब्दों का उपयोग करना ठीक नहीं है।  उन्होंने मेरा फोन नहीं उठाया इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, मुद्दा सिर्फ यही है कि फर्जी कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

कांग्रेस का दफ्तर 24 घंटे खुला है- जीतू पटवारी

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश कार्यालय के बाहर समय सीमा निर्धारित किए जाने की जानकारी चस्पा किये जाने के मामले पर जीतू पटवारी का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि किसी कर्मचारी ने वह पट्टी लगाई थी, हमने उसे सस्पेंड किया है। हमारा ऑफिस 24 घंटे सातों दिन 12 महीने खुला रहता है। वह जनता का ऑफिस है, एक हिस्सा रिनोवेट हो रहा है। ऐसे में कर्मचारी की गलती से वह लग गया था, उसके लिए जैसे ही मामला उनके संज्ञान में आया, सस्पेंड करने की कार्रवाई की है और वह पट्टी हटवा दी है। मध्य प्रदेश के हर व्यक्ति के लिए कांग्रेस का दफ्तर 24 घंटे खुला है, सभी आमंत्रित हैं।

सर्विस बुक पढ़ो और उसके हिसाब से काम करो

वहीं शुक्रवार को भिंड जिले के लहार में होने जा रहे पार्टी के बड़े प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस पार्टी के लोगों पर लगातार यातनाएं दे रही है। अलग-अलग तरह से पुलिस प्रशासन का दुरुपयोग कर रही है। लेकिन अब लगातार इस तरह के कृत्य से लोकतंत्र की हत्या की जा रही है, लेकिन स्पष्ट कहना चाहूंगा, जहां भी हमारे कार्यकर्ता या नेता पर परेशानी आएगी। हम प्रशासन को कहेंगे कि आपको संविधान का पालन करना है। अपनी सर्विस बुक को देखकर उसका पालन करना है, इसलिए कल कलेक्टर एसपी को कहने वहां जा रहे हैं कि अपनी सर्विस बुक पढ़ो और उसके हिसाब से काम करो।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m