PM Modi Congrats To Muhammad Yunus: बांग्लादेश (Bangladesh) में तख्तापलट के बाद देश की कमान नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मोहम्मद युनुस ने संभाल ली है। उन्होंने अतंरिम सरकार के मुखिया के तौर पर गुरुवार रात (8 अगस्त) को शपथ ली। शपथ ग्रहण के बाद मुहम्मद यूनुस को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बधाई देते हुए बांग्लादेश में हिंदुओं सहित सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। वहीं लोकसभा (Lok Sabha) में विपक्ष के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी मुहम्मद यूनुस को बधाई दी और कहा कि देश में शांति की शीघ्र बहाली समय की मांग है।

Waqf Board: वक्फ बिल पर जमीयत उलेमा ए हिंद के अरशद मदनी ने मोदी सरकार को दी खुली धमकी, कहा- मुसलमान बर्दाश्त कर सकता है हर नुकसान, लेकिन शरीयत…’ Arshad Madani On Waqf Act

बता दें कि मोहम्मद यूनुस को 16 परिषद सदस्य मदद करेंगे। भेदभाव विरोधी छात्र आंदोलन के दो प्रमुख आयोजक, आसिफ महमूद और नाहिद इस्लाम भी इसके सदस्यों में शामिल हैं। बांग्लादेश की अंतरिम सरकार को देश में नए सिरे से चुनाव कराने का काम सौंपा गया है।

Good News: सरकार का बड़ा फैसला, सड़क दुर्घटना में घायलों के मददगार को मिलेंगे 10 हजार रुपये- Road Accident

पीएम मोदी ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ‘प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस को उनकी नई जिम्मेदारियां संभालने पर मेरी शुभकामनाएं। हम हिंदुओं और अन्य सभी अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए सामान्य स्थिति में जल्द से जल्द वापसी की उम्मीद करते हैं। भारत शांति, सुरक्षा और विकास के लिए दोनों देशों के लोगों की साझा आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बांग्लादेश के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Waqf Act: वक्फ में महिलाओं को शामिल करने पर भड़के मुस्लिम संगठन, जानें किसने-क्या कहा – Waqf Board Amendment Bill 2024

राहुल गांधी ने भी मुहम्मद यूनुस को बधाई दी

वहीं लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी मुहम्मद यूनुस को बधाई दी और कहा कि देश में शांति की शीघ्र बहाली समय की मांग है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक फोटो पोस्ट करते हुए राहुल ने कहा, ‘बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ लेने पर प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस को बधाई। उन्होंने लिखा, ‘शांति और सामान्य स्थिति की त्वरित बहाली समय की मांग है।

 Waqf Act: वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक पर जमीयत उलेमा ए हिंद और अखिल सूफी दरगाह परिषद में तकरार!, एक ने विरोध तो दूसरे ने बिल का किया समर्थन

सलाहकार परिषद में कौन-कौन शामिल

मोहम्मद यूनुस को 16 परिषद सदस्य मदद करेंगे। भेदभाव विरोधी छात्र आंदोलन के दो प्रमुख आयोजक, आसिफ महमूद और नाहिद इस्लाम भी इसके सदस्यों में शामिल हैं। जिन सदस्यों को शामिल किया गया है वो कुछ इस तरह से हैं- सैयदा रिजवाना हसन, फरीदा अख्तर, आदिलुर्रहमान खान, एएफएम खालिद हुसैन, नूरजहां बेगम, शरमीन मुर्शिद, फारुक-ए-आजम, नाहिद इस्लाम, आसिफ महमूद, सालेहुद्दीन अहमद, प्रोफेसर आसिफ नजरुल, हसन आरिफ, ब्रिगेडियर जनरल (सेवानिवृत्त) एम सखावत हुसैन, सुप्रदीप चकमा, प्रोफेसर बिधान रंजन रॉय और तौहिद हुसैन।

बांग्लादेश में हिंदुओं पर जारी हमलों पर ओवैसी ने तोड़ी चुप्पी, कह दी ये बात, बीजेपी ने AIMIM प्रमुख से पूछा था ये सवाल? – Asaduddin Owaisi Bangladesh Violence

5 अगस्त को हुए तख्तापलट के बाद शेख हसीना ने छोड़ा था देश

बता दें कि बांग्लादेश में में हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद शेख हसीना ने 5 अगस्त 2024 को पीएम पद से इस्तीफा देकर देश छोड़ दिया था। इस घटनाक्रम के तीन दिन बाद कार्यवाहक सरकार के प्रमुख के रूप में यूनुस ने शपथ ग्रहण की है। 84 साल के अर्थशास्त्री यूनुस को छात्र प्रदर्शनकारियों से अंतरिम सरकार के मुखिया के रूप में समर्थन मिला है। वह गुरुवार को पेरिस से ढाका लौटे हैं। यूनुस ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘हमारे छात्र हमें जो भी रास्ता दिखाएंगे, हम उसी के साथ आगे बढ़ेंगे। बांग्लादेश के नए प्रमुख बने मोहम्मद यूनुस ऐसे 32वें शख्स बने हैं, जो नोबेल पुरस्कार जीत चुके हैं और अब राष्ट्र प्रमुख की जिम्मेदारी निभाएंगे।

Waqf Board: वक्फ बिल पर नीतीश कुमार की JDU दो फाड़? मुस्लिम नेताओं के विरोध के बीच केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने किया सपोर्ट

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H