Auto Desk. बाइक के शौकिनों के लिए BSA और उसकी आईकोनिक बाइक Gold Star एक प्रतिष्ठित नाम है. यह बाइक अब एक नए पैकेज के रूप में भारत में वापसी करने के लिए तैयार है. जावा और येज़दी के निर्माता क्लासिक लीजेंड्स 15 अगस्त को भारत में BSA गोल्ड स्टार मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए तैयार हैं. लॉन्च होने पर, यह अपने पोर्टफोलियो के तहत तीसरा ब्रांड होगा. आइए जानते हैं कि लॉन्च होने पर BSA Gold Star से क्या उम्मीद की जा सकती हैं.

BSA Gold Star: डिज़ाइन
BSA गोल्ड स्टार नाम ने अपनी प्रतिष्ठित ब्रिटिश स्टाइलिंग को बरकरार रखा है, हालाँकि मोटरसाइकिल पूरी तरह से नई है. बाइक में क्रोम और मशीनी भागों के साथ एक क्लासिक मेटल टैंक है, जबकि सिंगल राउंड हेडलाइट, एक चौड़ा हैंडलबार, एक सिंगल-पीस सीट, एक ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्पोक व्हील्स, सभी मोटरसाइकिल के क्लासिक लुक को बढ़ाते हैं.

BSA Gold Star: उपकरण और विशेषताएँ
नया BSA गोल्ड स्टार पारंपरिक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, डुअल रियर शॉक्स, 18-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर टायर, डुअल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक और ट्विन एनालॉग मीटर पर टिका हुआ है. साइकिलिंग पार्ट्स और विशेषताओं के मामले में, BSA गोल्ड स्टार इसे सरल रखता है, क्योंकि इसमें ABS मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक नैनीज़ नहीं हैं.

BSA Gold Star: इंजन की विशिष्टताएँ
गोल्ड स्टार में 652cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन है, जो 45bhp और 52 Nm का टॉर्क देता है. इंजन को पाँच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इंजन एक बड़ा थम्पर है, जो मोटरसाइकिल की क्लासिक अपील को बढ़ाता है, हालाँकि, भारत में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर से तुलना करने पर, जो ट्विन-सिलेंडर सेटअप का उपयोग करता है, गोल्ड स्टार एक बहुत ही सरल मोटरसाइकिल लगती है.

BSA Gold Star: कीमत और प्रतिस्पर्धा
कंपनी को गोल्ड स्टार की कीमत के मामले में प्रतिस्पर्धी होना चाहिए, क्योंकि इसके सबसे करीबी प्रतिद्वंद्वी रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर की एक्स-शोरूम कीमत 3.03 लाख रुपये है. गोल्ड स्टार को ग्राहकों को आकर्षित करना होगा और उनकी दिलचस्पी जगानी होगी क्योंकि इंटरसेप्टर भारत में कुछ समय से बिक्री पर है.

साथ ही इस तथ्य को देखते हुए कि गोल्ड स्टार भारत में बनाया जाएगा. क्लासिक लीजेंड्स के पास मोटरसाइकिल की कीमत 3 लाख रुपये से कम रखने का मौका है. हालांकि, 15 अगस्त को BSA Gold Star के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी.