Prashant Kishor On Bihar Alcohol Ban: अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly election) में राजनीति विशलेषक प्रशांत किशोर भी अपनी किस्मत अजमाएंगे। उनका संगठन जन सुराज (Jan Suraj) एक राजनीतिक पार्टी के तौर पर चुनाव में एंट्री करेगा। प्रशांत इसके लिए सियासी बिसात बिछाने में लगे हुए हैं। चुनाव में नीतीश कुमार समेत अन्य पार्टियों के लिए मुसीबत खड़ी करने PK का नया चुनावी फंडा अपनाया है। प्रशांत किशोर ने कहा कि मेरी सरकार बनी तो एक घंटे के भीतर बिहार से शराबबंदी (liquor ban in bihar) को खत्म कर दूंगा। इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) जी का जिक्र कर नया दावा भी ठोक दिया।

Waqf Board के काले कारनामे: 1500 साल पुराने मंदिर के साथ ही पूरे गांव को ही हड़प लिया वक्फ बोर्ड, देश के इस राज्य में है सबसे अधिक प्रॉपर्टी

राजनीतिक रणनीतिकार और जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा है कि शराबबंदी से किसी भी राज्य को कोई फायदा नहीं हुआ है। बिहार में शराबबंदी की वजह से हर साल 20 हजार करोड़ का नुकसान हो रहा है, क्योंकि ये पैसा शराब माफियाओं को भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों की जेब में जा रहा है। पीके के तौर पर जाने जाने वाले प्रशांत ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वह एक घंटे के भीतर शराबबंदी को हमेशा के लिए खत्म कर देंगे। 

Waqf Act: वक्फ में महिलाओं को शामिल करने पर भड़के मुस्लिम संगठन, जानें किसने-क्या कहा – Waqf Board Amendment Bill 2024

प्रशांत किशोर ने कहा कि शराबबंदी से कभी किसी देश, राज्य का मानव सभ्यता का विकास हुआ हो, इसका कोई प्रमाण नहीं है। अलग-अलग समय कालखंड में सरकारों में शराबबंदी के प्रयास किए। यहां तक कि अमेरिका में भी शराबबंदी की गई। इस बात के सबूत हैं कि शराबबंदी से कोई फायदा नहीं है, बल्कि इससे नुकसान है।

Delhi: दिल्ली में ISIS आतंकी गिरफ्तार, स्वतंत्रता दिवस पर देश की राजधानी को दहलाने का था प्लान – ISIS Terrorist Arrest

दिखाइए कहां गांधी जी ने शराबबंदी की बात की

प्रशांत किशोर ने आगे कहा, “नीतीश कुमार और उनके चेले-चपाटे बताते हैं कि महात्मा गांधी ने शराबबंदी की बात की थी। मैं उन लोगों से कह रहा हूं कि गांधी जी ने अगर कहीं कहा है कि सरकार को कानून बनाकर शराबबंदी लागू करना चाहिए। यह वाक्य मुझे दिखाइए, यह उनके शब्द सुनाइए. फिर मैं बिल्कुल नीतीश कुमार के चरण छूकर माफी मांगने को तैयार हूं। गांधी जी ने आज तक कहीं जीवन में ये नहीं कहा कि सरकार को कानून बनाकर शराबबंदी लागू करना चाहिए।

बांग्लादेश में हिंदुओं पर जारी हमलों पर ओवैसी ने तोड़ी चुप्पी, कह दी ये बात, बीजेपी ने AIMIM प्रमुख से पूछा था ये सवाल? – Asaduddin Owaisi Bangladesh Violence

गांधी जी बातों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया

जनसुराज के मुखिया ने कहा कि गांधी जी ने शराबबंदी को एक सोशल एफर्ट के तौर पर देखा कि समाज को जगाइए और बताइए कि इससे क्या खामियां हैं। ये तो ऐसे हुआ कि गांधी जी ने तो ये भी कहा था कि शाकाहारी होने के बड़े फायदे हैं। इसका मतलब ये थोड़े हुआ कि सरकार कल नियम बना दे कि जो भी मांसाहारी है, उसको जेल में डाला जाएगा। गांधी जी की बातों को लोगों ने तोड़-मरोड़कर पेश किया है। उन्होंने दावा किया कि बिहार में अब माफिया के जरिए शराब की होम डिलीवरी हो रही है।

Waqf Board: वक्फ बिल पर नीतीश कुमार की JDU दो फाड़? मुस्लिम नेताओं के विरोध के बीच केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने किया सपोर्ट

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H