Neeraj Chopra Javelin Throw: पेरिस ओलंपिक में जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया. बेहद रोमांचक मुकाबले में उन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया. पेरिस ओलंपिक में ये भारत का पांचवां पदक है. नीरज लगातार 2 ओलंपिक के व्यक्तिगत इवेंट में गोल्ड और सिल्वर जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. उनकी इस कामयाबी पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नीरज को बधाई दी है.

सीएम धामी ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा, ”शाबाश नीरज!पेरिस ओलंपिक 2024 में माँ भारती के लाल नीरज चोपड़ा जी को भाला फेंक प्रतिस्पर्धा में रजत पदक अर्जित करने पर हार्दिक बधाई! आपके अभूतपूर्व विश्वास, लक्ष्य के प्रति अटूट निष्ठा और असीम उत्साह से ही यह संभव हुआ है. हम सभी को आप पर गर्व है, आपकी विजय यात्रा असंख्य युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है.”

बता दें कि पेरिस ओलंपिक में भारत को 5वां मेडल मिला है. भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल हासिल किया. 8 अगस्त (गुरुवार) को पेरिस के स्टेड डी फ्रांस में खेले गए फाइनल में नीरज ने अपने दूसरे प्रयास में 89.45 मीटर दूर जैवलिन फेंका. यह इस सीजन नीरज का सबसे बेस्ट थ्रो रहा.

लगातार दूसरे ओलंपिक गेम्स में नीरज ने जीता मेडल

Neeraj Chopra Javelin Throw: गौरतलब है कि नीरज ने लगातार दूसरे ओलंपिक गेम्स में मेडल जीता है. नीरज ऐसे पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड जीतने के बाद एक और मेडल जीता. नीरज एक गोल्ड और एक सिल्वर जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट हैं.

केदारनाथ में फिर हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, CM धामी बोले- पैदल यात्रा को जल्द शुरू करने के दिया जा रहा विशेष ध्यान