राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ‘हर घर तिरंगा’ (Har Ghar Tiranga) अभियान चलाएगी। प्रदेश के विधानसभाओं में यात्राएं भी निकाली जाएगी। वहीं बीजेपी की तर्ज पर कांग्रेस भी कैंपेन चलाएगी। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कांग्रेसियों को हर घर तिरंगा अभियान के लिए निर्देश दिए है। एक लाख कांग्रेस कार्यकर्ता घरों में तिरंगा लगाएंगे। इसे लेकर अब सियासत भी शुरू हो गई है।

MP के 1.5 करोड़ घरों में तिरंगा लगाने की अपील

दरअसल, हर घर तिरंगा अभियान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आह्वान है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रदेश के 1.5 करोड़ परिवारों से तिरंगा लगाने की अपील की है। प्रदेश में भाजपा 11 अगस्त से हर घर तिरंगा अभियान चलाएगी। विधानसभा में यात्राएं निकाली जाएगी। प्रदेश के डेढ़ करोड़ घरों में तिरंगा फहराया जाएगा। बीजेपी के कार्यकर्ता घर घर तक पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें: राजनीति में आस्तीन के सांप कौन ? दिग्विजय ने नागपंचमी पर अपनों पर ही साधा निशाना, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने किया समर्थन, जीतू पटवारी ने साधी चुप्पी

भाजपा झोंकेगी ताकत

इस अभियान में बीजेपी पार्टी अपनी पूरी ताकत झोंकेगी। मंत्री, विधायक, सांसद, पंचायत अध्यक्ष, सभी जनप्रितिनिधि, पार्षद, सरपंच सभी भूमिका निभाएंगे। अकेले भाजपा 50 लाख झंडे पहुंचाएगी। 11, 12, 13 अगस्त को हर विधानसभा में युवा मोर्चा तिरंगा यात्रा निकालेगा। बीजेपी 14 अगस्त को भारत विभाजन विभीषिका दिवस मनाएगी। जिलों में प्रदर्शनी लगाएगी।

बीजेपी की तर्ज पर कांग्रेस का अभियान

वहीं भारतीय जनता पार्टी की तर्ज पर कांग्रेस भी अभियान चलाएगी। इसे लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए है। एक लाख कार्यकर्ता घरों में तिरंगा लगाएंगे। इसे लेकर अब बीजेपी कांग्रेस में सियासत भी शुरू हो गई है। दोनों राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है।

ये भी पढ़ें: मेरे आदिवासी, तेरे आदिवासीः कांग्रेस की आज आदिवासी महारैली, नेता प्रतिपक्ष ने X पर लिखा- नई नवेली मोहन सरकार “विश्व आदिवासी दिवस” को भूल गई

कांग्रेसी दिल में भी तिरंगा उतारें- बीजेपी

बीजेपी के पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि हर घर में तिरंगा लगना ही चाहिए। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आह्वान है। अच्छा है कांग्रेस भी घरों में तिरंगा लगाएंगे। लेकिन कांग्रेसियों को अपने दिलों में भी तिरंगा उतारना चाहिए। देश प्रेम की भावना जागृत करना चाहिए।

Congress बोली- यह बात आरएसएस के लिए कही है

बीजेपी के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस के पूर्व विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि बीजेपी ने सही कहा है तिरंगा दिलों में भी उतारें। पहले संघ कार्यालय में तिरंगा नहीं फहराया जाता था, अब फहराने लगा है, भाजपा ने RSS से कहा है कि तिरंगा दिल में भी उतारें।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m