राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। राजधानी भोपाल स्थित मुख्यमंत्री आवास में आज रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया गया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को राखी बांधने के लिए बड़ी संख्या में महिला सरपंच पहुंची थीं। इस दौरान सबसे कम उम्र की महिला सरपंच ने भी सीएम को राखी बांधी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी से अपील करते हुए फिजूलखर्ची न करने का आग्रह किया। साथ ही यह भी ऐलान किया कि कल लाडली बहनों के खाते में 1250 और रक्षाबंधन का शगुन 250 रुपए भी मिलेगा।

MP सरकार को हाईकोर्ट से बड़ा झटका: आंगनबाड़ियों की भोजन व्यवस्था पर लगाया स्टे, जानें पूरा मामला 

सशक्त महिलाओं की भागीदारी, समृद्ध प्रदेश की तैयारी 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर भी साझा की है जिसमें उन्होंने लिखा है, “आज राजधानी भोपाल स्थित निवास में “रानी दुर्गावती महिला सरपंच सम्मेलन और रक्षाबंधन एवं श्रावण उत्सव कार्यक्रम” का कन्या पूजन कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर बहनों द्वारा मंगल गीतों के साथ पुष्प वर्षा से मिले आशीर्वाद से अत्यंत अभिभूत हूं। कार्यक्रम में दूर-दराज के क्षेत्रों से पधारी बहनों ने मेरी कलाई पर रक्षासूत्र भी बांधा। मैं भी आप सभी के कल्याण एवं सुख के लिए हरसंभव प्रयत्न करने का वचन देता हूं।”

कबाड़खाने में मिला जिंदा बम: एयरफोर्स के अधिकारियों को दी गई सूचना, आसपास के घरों को कराया गया खाली, पूरा इलाका सील

लाड़ली बहनों को डबल गिफ्ट

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने यह जानकारी भी दी कि कल 10 अगस्त को लाड़ली बहना योजना की राशि ट्रांसफर की जाएगी। साथ ही रक्षाबंधन के 250 रुपए भी ट्रांसफर किए जाएंगे। सीएम ने बताया कि कल प्रदेशभर में 25 हजार स्थानों पर एक साथ सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहना योजना के 1250 रुपए के अतिरिक्त रक्षाबंधन के शगुन स्वरूप 250 रुपए बहनों के खाते में डाले जाएंगे। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m